अजब-गजब

कर्नाटक : हाई कोर्ट में जज के सामने युवक ने काटा अपना गला

डेस्क : कर्नाटक उच्च न्यायालय के अंदर कोर्ट हॉल वन में आज एक व्यक्ति ने मुख्य न्यायाधीश निलय विपिनचंद्र अंजारिया के सामने चाकू से अपना गला काटकर कथित तौर पर आत्महत्या करने का प्रयास किया। पुलिस के मुताबिक, मैसूर के रहने वाले श्रीनिवास ने कोर्ट हॉल वन के प्रवेश द्वार पर सुरक्षा कर्मचारियों को एक फाइल सौंपी और इससे पहले कि कोई समझ पाता कि क्या हो रहा है, उसने मुख्य न्यायाधीश अंजारिया की मौजूदगी में अपना गला काट लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और उसे बॉरिंग अस्पताल पहुंचाया, जहां अब उसका इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा, “हमें नहीं पता कि उसने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। वह कोर्ट हॉल वन में दाखिल हुआ और चाकू से अपना गला काट लिया। हमारे सुरक्षा कर्मचारियों ने ऐसा होते देखा और तुरंत उसे बचाया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” उन्होंने बताया कि मौके पर कोई नोट नहीं मिला।

मुख्य न्यायाधीश अंजारिया ने उच्च न्यायालय परिसर में सुरक्षा चूक पर चिंता व्यक्त की और प्रभारी से पूछा कि आदमी एक तेज वस्तु अंदर कैसे ला सकता है। उन्होंने पुलिस को मौके से मिले निष्कर्षों और सबूतों को रिकॉर्ड करने का भी आदेश दिया।

श्रीनिवास ने सुरक्षा कर्मचारियों को जो फ़ाइल दी थी उसकी सामग्री अज्ञात है, और अदालत ने कहा कि वह दस्तावेज़ों की जाँच नहीं करेगी क्योंकि इसे किसी नामित वकील द्वारा अदालत में प्रस्तुत नहीं किया गया था।उच्च न्यायालय ने यह भी कहा कि अधिकारियों को अदालत के आदेश के बिना कोई भी दस्तावेज प्राप्त नहीं करना चाहिए।
पुलिस अभी भी यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उस व्यक्ति ने आत्महत्या करके मरने का प्रयास क्यों किया और डॉक्टरों द्वारा फिट घोषित किए जाने के बाद उसका बयान दर्ज करने का इंतजार कर रही है।

 

NEWS WATCH