स्थानीय

दरभंगा : महात्मा गांधी महाविद्यालय में एनएसएस की ओर से किया गया ‘मतदाता जागरूकता कार्यक्रम’ का आयोजन

दरभंगा : लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 को लेकर दरभंगा जिले के महात्मा गाँधी महाविद्यालय में एनएसएस की ओर से मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि के रूप मे जिला स्वीप आईकॉन एवं मैथिली के वरिष्ठ गीतकार मणिकांत झा ने अपने उद्बोधन में कहा कि मतदान मे भाग लेना हर वयस्क नागरिक का नैतिक कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में वोट का बहुत अधिक महत्व है। मिथिला ज्ञान की धरती है। उन्होंने छात्र/छात्राओं का आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में दरभंगा जिले का मतदान प्रतिशत सबसे आगे रहे, इसके लिए हम सबों को संकल्पित होने की आवश्यकता है, जिससे एक बार फिर से देश को मिथिला से संदेश मिले।

इस अवसर पर मणिकांत झा ने मैथिली भाषा मे स्वरचित मतदाता जागरूकता गीत गाकर उपस्थित छात्र-छात्राओं तथा शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को मतदान के प्रति प्रेरित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रामदेव प्रसाद ने की। उन्होंने संबोधन में कहा कि मतदान के दिन हम स्वयं तो बूथ जाकर मतदान करें ही, साथ में अपने पड़ोसियों को भी मतदान हेतु प्रेरित करें। कार्यक्रम का संचालन प्रो. अविनाश कुमार द्वारा किया गया।

 

NEWS WATCH