राष्ट्रीय

शादियों – समारोहों में शामिल हो सकते हैं तो स्कूल भी आ सकते हैं – विजय इंदर सिगला

पंजाब : पंजाब में महीनों से बंद स्कूल खोलने के सरकार के फैसले की लगातार अलोचना हो रही है जिसपर पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला चुप्पी तोड़ते हुए सरकार के बचाव में सामने आए हैं।

शिक्षा मंत्री सिंगला ने कहा, ‘अगर लोग शादियों में शामिल हो सकते हैं, जागरण में शामिल हो सकते हैं या और किसी समारोह में जा सकते हैं, तो बच्चों को स्कूलों भेजने में भी उन्हें फिर सामान्य हो जाना चाहिए’।

ज्ञात हो कि पंजाब सरकार ने 6 जनवरी को एक आदेश जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि कक्षा 5वीं के छात्रों के लिए क्लासेस 7 जनवरी से शुरू होंगी।

इस बीच सरकारी शिक्षकों ने साफ तौर से कहा कि प्राइमरी और मिडिल स्कूल के छात्रों के सिलेबस को फाइनल एग्जाम के लिए कम से कम 50 प्रतिशत तक कम किया जाना चाहिए, क्योंकि हर कोई ऑनलाइन क्लास के माध्यम से विषयों को समझ नहीं सकता है।

सिंगला ने कहा, ‘मैं कई शादियों और जागरण में भाग लेता हूं, मुझे ऐसे समारोहों में अच्छी खासी भीड़ मिलती है। यहां तक ​​लोग ग्रुप्स में एक साथ डिनर और लंच करते हैं’।

उन्होंने कहा, “मध्य स्तर तक के स्कूल ही अब तक बंद थे इसलिए, हमने उन्हें खोलने का फैसला लिया क्योंकि फाइनल एग्जाम काफी नजदीक आ चुके हैं। हालांकि इसमें बच्चों की उपस्थिति जरूरी नहीं होगी और हमेशा की तरह उन्हें स्टडी मटेरियल ऑनलाइन ही भेजा जाएगा”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *