अजब-गजब बिहार

बिहार : बेटे के जन्म पर दहाड़ मारकर रोने लगी कटोरिया की उपसरपंच ममता देवी

बिहार : कटोरिया रेफरल अस्पताल, कटोरिया के प्रसव कक्ष में उस समय अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब प्रसूता सह दामोदरा पंचायत की उपसरपंच ‘ममता देवी’ दहाड़ मारकर रोने लगी । बेटी की चाहत रखने वाली प्रसूता उपसरपंच को जैसे ही यह पता चला कि उसके द्वारा जन्म लेने वाला नवजात बेटी नहीं बेटा है, यह सुनते ही वो दहाड़े मार कर रोने बिलखने लगीं। प्रसव कराने वाली एएनएम व अन्य महिला कर्मी द्वारा काफी देर  उसे चुप कराने पर ही वो चुप हो सकीं।

बता दें कि दामोदरा पंचायत के बूढ़ीघाट गांव निवासी अरविंद मंडल की पत्नी सह उपसरपंच ममता ने रेफरल अस्पताल में तीसरे संतान को जन्म दिया। पुत्री की कामना रखने वाली प्रसूता ममता देवी को पूर्व से दो पुत्र आशीष कुमार (6 वर्ष) व अभिषेक कुमार (4 वर्ष) हैं।

प्रसूता ममता देवी का मानना है कि “आज के समय में हर क्षेत्र में बेटियां सफलता का परचम लहरा रही हैं और बेटी के बिना घर का आंगन भी सूना रहता है।मुझे काफी लालसा थी कि मेरे घर बेटी हो”। उपसरपंच के तीसरे नवजात का नाम आयुष कुमार रखा गया है।

प्रसूता की सास बुधनी देवी व मां जसिया देवी ने भी उन्हें ढांढ़स बंधाया। उपसरपंच ममता देवी ने बताया कि वह शीघ्र ही बंध्याकरण करायेगी और इन तीनों पुत्रों को बेटी का भी प्यार दुलार दूंगी जिससे बेटा व बेटी का फर्क भी मिट जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *