अन्य हरियाणा

हरियाणा : भाजपा को लगा बड़ा झटका, अशोक तंवर ने कांग्रेस में की घरवापसी

डेस्क : हरियाणा की राजनीति के दिग्गज नेता अशोक तंवर गुरुवार को भाजपा को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. महेंद्रगढ़ जिले में एक सार्वजनिक रैली के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में तंवर ने अपनी पुरानी पार्टी कांग्रेस में वापसी की. तंवर का भाजपा से कांग्रेस में शामिल होना राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से दो दिन पहले हुआ है.

तंवर के अचानक कांग्रेस में शामिल होने से राजनीतिक विश्लेषक भी हैरान हैं. कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, उन्हें कुछ घंटे पहले बीजेपी के पक्ष में चुनाव प्रचार करते देखा गया था, लेकिन राहुल गांधी की मेगा रैली के दौरान वह कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. कांग्रेस ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा है कि पार्टी में उनकी वापसी से राज्य में दलितों के अधिकारों की लड़ाई मजबूत होगी.

कांग्रेस ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, “हमारे संघर्ष और समर्पण से प्रभावित होकर भाजपा के एक वरिष्ठ नेता और हरियाणा में पार्टी की प्रचार समिति के एक सदस्य हमारे साथ शामिल हुए. कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत है, भविष्य के लिए शुभकामनाएं.” पोस्ट में कहा गया कि, कांग्रेस पार्टी ने हमेशा शोषितों और वंचितों की आवाज उठाई है और संविधान की रक्षा के लिए ऐसा करना जारी रखेगी.

पांच अक्टूबर को होने वाले चुनावों के लिए एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश में विचारधारा की लड़ाई चल रही है. कांग्रेस सांसद ने अपनी चुनावी रैली में दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन के दौरान महिला पहलवानों के साथ कथित दुर्व्यवहार का मुद्दा भी उठाया और लोगों से भाजपा को सबक सिखाने की अपील की.

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, “आप सभी ने देखा कि भाजपा ने देश के पहलवानों के साथ क्या किया. भाजपा के सदस्य बिना किसी डर के महिलाओं के खिलाफ अपराध कर रहे हैं, लेकिन भाजपा को इसकी कोई परवाह नहीं है. यह संविधान पर हमला है, क्योंकि संविधान कहता है कि देश की हर महिला को सुरक्षा मिलनी चाहिए.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *