खेल

उस्मान ख्वाजा ने रविचंद्रन अश्विन की तारीफ में पढ़े कसीदे

डेस्क : ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने कहा कि वह पिछले कुछ वर्षों से भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ खेलने का लुत्फ उठाते रहे हैं. क्योंकि वह ऐसे गेंदबाज है जिसके पास हमेशा योजना और रणनीति होती है. अश्विन ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में उनसे अधिक विकेट अनिल कुंबले (49) और कपिल देव (51) के नाम हैं. वह इन दोनों देशों की सभी द्विपक्षीय सीरीज (घरेलू और विदेशी) में 114 विकेट के साथ सबसे सफल गेंदबाज है. इसमें सात बार पांच विकेट चटकाना भी शामिल है.

ख्वाजा ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि रवि बहुत अच्छे गेंदबाज हैं औ वह बहुत रणनीतिक हैं. उनके पास बल्लेबाजों के लिए हमेशा एक योजना होती है. वह बल्लेबाजों की खामियों का पता लगाने और मैच के दौरान दबदबा बनाने की कोशिश करते रहते हैं.

मैं इसका सम्मान करता हूं. मैं उसके क्रिकेट दिमाग का सम्मान करता हूं. उसके खिलाफ खेलना हमेशा अच्छा होता है और मैं हमेशा इस तरह की चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहता हूं.

यह अश्विन का ऑस्ट्रेलिया का पांचवां टेस्ट दौरा होगा। वह 2011-12, 2014-15, 2018-19 और 2020-21 में खेली गई टीमों का हिस्सा रहे हैं. उन्हें हालांकि पिछले दो दौरों पर चोट की समस्या थी.

ट्रेविस हेड ने कहा कि मुझे ऐसा नहीं लगता कि वे जीत के दावेदार हैं. मेरा मानना है कि हमने पिछले कुछ वर्षों में उनके खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है और मै इस दौरान अच्छी लय में रहा हूं. अच्छा खेलने में सक्षम होना हमेशा शानदार होता है. किसी मैच के लिए तैयार होना ज्यादा कठिन नहीं है. भारतीय टीम बेहद प्रतिस्पर्धी है लेकिन मैं यह नहीं कहूंगा कि वे जीत के दावेदार है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *