अंतरराष्ट्रीय

USA : दुर्घटनाग्रस्त जहाज पर सवार चालक दल के सभी 22 भारतीय सदस्य सुरक्षित

डेस्क : बाल्टीमोर के ब्रिज पर दुर्घटनाग्रस्त हुए कंटेनर जहाज पर सवार सभी 22 चालक दल के भारतीय सदस्य सुरक्षित बताए जा रहे हैं. सिनर्जी मरीन ग्रुप के चार्टर मैनेजर ने कहा, दो पायलटों सहित चालक दल के सभी सदस्यों का पता लगा लिया गया है और किसी के घायल होने की कोई रिपोर्ट नहीं है. हालांकि खबर है कि, हादसे के वक्त मौके पर मौजूद सात अन्य लोग लापता हैं, जिनकी तलाशी जारी है. बाल्टीमोर का फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज मंगलवार तड़के उस समय ढह गया जब एक कंटेनर जहाज चार लेन के दायरे से टकरा गया, जिससे कारें नदी में गिर गईं.

सिंगापुर के झंडे वाला कंटेनर जहाज “डीएएलआई” स्थानीय समयानुसार रात लगभग 1:30 बजे बाल्टीमोर में फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज के एक खंभे से टकरा गया. किसी ने इस घटना का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. इस दौरान जहाज में आग लग गई और उसमें से काला धुआं निकलने लगा. बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने इसे ”एक अकल्पनीय त्रासदी” कहा. उन्होंने कहा, ‘‘आपने कभी नहीं सोचा होगा कि आप इस पुल को धराशायी होते हुए देखेंगे. यह किसी एक्शन फिल्म जैसा लग रहा था.’’

जहाज का स्वामित्व ‘ग्रेस ओशन प्राइवेट लिमिटेड’ के पास है और जहाज की आवाजाही बाल्टीमोर से कोलंबो तक थी. जहाज प्रबंधन कंपनी सिनर्जी मरीन ग्रुप ने एक बयान में कहा कि जहाज “डीएएलआई” के मालिकों और प्रबंधकों ने बताया कि जहाज सोमवार को स्थानीय समयानुसार रात लगभग 01:30 बजे बाल्टीमोर के ‘फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज’ के एक खंभे से टकरा गया.

इसमें कहा गया है कि चालक दल के सभी सदस्यों से एक स्पष्टीकरण मांगा गया है और और किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. कोई प्रदूषण भी नहीं हुआ है. घटना का सटीक कारण अभी तक पता नहीं चला है.

 

NEWS WATCH