हरियाणा

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर आयोजित फूड फेस्टिवल का हुआ समापन

विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर आयोजित फूड फेस्टिवल का हुआ समापन

लोगों ने राजस्थान और गुजरात के व्यंजनों का खूब उठाया लुत्फ

करनाल, 29 सितंबर।     विश्व पर्यटन दिवस के मौके पर करनाल की कर्ण लेक पर धूमधाम से आयोजित हुए फूड फेस्टिवल का शनिवार को समापन हुआ। हजारों की संख्या में फूड फेस्टिवल में पहुंचे पर्यटकों ने राजस्थानी व गुजराती स्वादिष्ट व लज्जत से भरपूर व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठाया।

 इस मौके पर कर्ण लेक के एडीएम विजेंद्र शर्मा ने विश्व पर्यटन दिवस की बधाई देते हुए कहा कि दो दिवसीय फूड फेस्टिवल में पर्यटकों ने काफी उत्साह दिखाया है। इस प्रकार का आयोजन करनाल में पहली बार आयोजित किया गया जो काफी सफल रहा। फूड फेस्टिवल में जिला वासियों को राजस्थानी व गुजराती व्यंजनों का स्वाद चखने और उन्हें समझने का मौका मिला है। इस तरह के आयोजनों से पारस्परिक संस्कृति को बढ़ावा मिलता है और इनसे जुड़े व्यवसायियों को भी अपना हुनर दिखाने का अच्छा मंच मिलता है तथा उनकी आय के साधन बढ़ते हैं। फूड फेस्टिवल में ढोकला, दाबेली, जलेबी फाफड़ा, कढ़ी, दाल बाटी, खोबा रोटी, मलाई घेवर, थेप्ला, केर संगरी (राजस्थान की एक लोकप्रिय सब्जी) व्यंजनों का स्वाद पर्यटकों को काफी भाया।

 उन्होंने कहा कि फूड फेस्टिवल में चाट-पकोड़ी, टिक्की, गोलगप्पे आदि के स्टॉल लगाए गए। लोगों के मनोरंजन के लिये दोनों राज्यों के कलाकारों द्वारा गीत-संगीत के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए। हरियाणा अपने अभूतपूर्व पर्यटन स्थलों के लिए भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर में प्रसिद्ध है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन विभाग निरंतर अपनी सेवाएं दे रहा है। कर्ण लेक ऐसे ही स्थलों में से एक है। जहां न केवल स्वादिष्ट भोजन बल्कि घूमने के लिए बेहद सुंदर लेक भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *