राष्ट्रीय

दिल्ली सरकार का जेल से काम शुरू, ED की हिरासत से सीएम केजरीवाल ने जारी किया जल विभाग से जुड़ा पहला आदेश

डेस्क : दिल्ली शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. फिलहाल वे ईडी की हिरासत में हैं. ईडी की हिरासत से ही केजरीवाल अपना काम करना शुरू कर दिए है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली सरकार से जुड़ा पहला आदेश जारी किया. उन्होंने एक नोट के जरिए जल विभाग के लिए आदेश जारी किया. सूत्रों के हवाले से खबर है कि मंत्री आतिशी इस मामले में आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.

केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में आप ने कहा भी था कि दिल्ली सरकार मोदी सरकार से डरने वाली नहीं है. दिल्ली सरकार जेल से ही चलेगी. आप का यह ऐलान कुछ इसी तरह से दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल ईडी की हिरासत यानी जेल में हैं. लेकिन वे अपना काम करना शुरू दिए हैं. हालांकि खबर है कि दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल अपना पद छोड़ना चाहते हैं. लेकिन आप के साथ ही दिल्ली सरकार इस पर कानून से जुड़े लोगों की राय ले रही है.

हालांकि संविधान के मुताबिक मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का कोई भी प्रावधान नहीं है. देश में ऐसा कोई कानून नहीं है, जो किसी पार्टी और मुख्यमंत्री को जेल से सरकार चलाने से रोकता हो. भारत के संविधान में भी इस पर स्थिति को स्पष्ट नहीं किया गया है. कानून में ये बताया गया है कि दोषी साबित होने से पहले कोई भी नेता जेल में रहते हुए मुख्यमंत्री, मंत्री, सांसद और विधायक बने रह सकता है और जेल से ही सरकार को भी चला भी सकता है.

 

NEWS WATCH