अंतरराष्ट्रीय

पुतिन ने बदला लेने की खाई कसम, किया दावा- बंदूकधारियों ने की यूक्रेन भागने की कोशिश

डेस्क : रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने मॉस्को कंसर्ट हॉल में हुए आतंकी हमले की घोर निंदा की है. उन्होंने राष्ट्रीय शोक दिवस की घोषणा भी की है. पुतिन ने कहा कि, कई निर्दोष लोग क्रोकस सिटी हॉल में आतंकवादी हमले के शिकार बन गए. पीड़ितों की जान बचाने के लिए डॉक्टर हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

पुतिन ने कहा कि पूरे रूस में अतिरिक्त सुरक्षा उपाय लागू किए गए हैं और हमले में यूक्रेन का संबंध होने का दावा किया गया है. व्लादिमीर पुतिन ने इस हमले को “बर्बर आतंकवादी कृत्य” बताया.

राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि इस हमले के पीछे जो भी हैं, मैं कसम खाता हूं कि वे बख्शे नहीं जाएंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि बंदूकधारियों ने यूक्रेन भागने की कोशिश की.

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ सीरिया एंड इराक (ISIS) ने शुक्रवार को मॉस्को के क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हुई गोलीबारी और बम विस्फोट की जिम्मेदारी ली है. इस हमले में अब तक 150 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधितक लोग घायल हो गए.

ISIS ने अपने टेलीग्राम चैनल पर एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारे लड़ाकों ने रूस की राजधानी मॉस्को के बाहरी इलाके में स्थित क्रोकस कॉन्सर्ट हॉल में हमला किया’. आईएस के बयान में यह भी कहा गया है कि हमलावर ‘सुरक्षित रूप से अपने ठिकानों पर लौट आए हैं’.

रूसी सरकारी मीडिया के मुताबिक, हमले के सिलसिले में 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. कई रूसी सांसदों ने भी यूक्रेन पर उंगली उठाई है. इन आरोपों का कीव ने जोरदार खंडन किया है.

 

NEWS WATCH