राष्ट्रीय

J&K : कुलगाम मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक पुलिस अधिकारी जख्मी

डेस्क : दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के देवसर इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना के तीन जवान और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. यह मुठभेड़ उस समय भड़की जब सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार पर आदिगम गांव में तलाशी अभियान चलाया. गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने इलाके को पूरी तरह घेर लिया और घर-घर तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान छिपे हुए आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे मुठभेड़ की स्थिति बन गई.

माना जा रहा है कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी शामिल हैं जो गांव के अंदर किसी सुरक्षित जगह पर छिपे हुए हैं. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को सील कर दिया है ताकि आतंकवादी भागने में सफल न हो सकें. स्थानीय लोगों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से घटनास्थल से दूर रहने के निर्देश दिए गए हैं. प्रशासन इस स्थिति पर कड़ी नजर बनाए हुए है ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो.

इस ऑपरेशन की योजना सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पहले से बनाई गई थी, जो खुफिया सूचनाओं पर आधारित थी. ऑपरेशन में भारतीय सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम शामिल है. सभी एजेंसियां मिलकर आतंकवादियों को घेरने और उन्हें निष्क्रिय करने के प्रयास में लगी हुई हैं.

सुरक्षा बल इलाके की नाकेबंदी कर चुके हैं और हर एक गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. फायरिंग जारी है और सेना ने अतिरिक्त बलों को बुलाया है ताकि ऑपरेशन को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके. आतंकवादियों के ठिकाने का सटीक पता लगाकर उन्हें पकड़ने या मार गिराने की कोशिशें जारी हैं.

इस मुठभेड़ के चलते देवसर इलाके में तनाव का माहौल बन गया है. स्थानीय लोग डरे हुए हैं और प्रशासन ने उन्हें हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया है. गांव के निवासियों को सुरक्षा बलों के आदेशों का पालन करने और घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी गई है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *