राष्ट्रीय

UP : पल्लवी पटेल का यूटर्न ! वापस ली लोकसभा चुनाव के लिए जारी प्रत्याशियों की सूची

डेस्क : यूपी में विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के साथ लड़ने वाली पार्टी अपना दल (कमेरावादी) ने लोकसभा चुनाव के लिए उतारे गए अपने तीन उम्मीदवार वापस ले लिए हैं. अपना दल (कमेरावादी) की प्रमुख पल्लवी पटेल ने तीन प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की थी. इसके बाद पल्लवी पटेल ने कहा था कि मेरी पार्टी के साथ वही करने की कोशिश हो रही है वो बिहार में नीतीश कुमार के साथ हुआ था. गठबंधन के तहत मेरी पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए सीटें ही नहीं दी जा रही हैं. केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की बहन पल्लवी पटेल ने कहा कि ये इंडिया गठबंधन को तय करना है कि मेरी पार्टी को गठबंधन में रहना है कि नहीं.

समाजवादी पार्टी और इंडिया गठबंधन से इसी नाराजगी के बीच पल्लवी पटेल ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी थी. अब पल्लवी पटेल ने ये सूची वापस ले ली है. कयास लगाए जा रहे हैं कि पल्लवी पटेल एक बार फिर गठबंधन के साथ जा सकती हैं. या फिर NDA के साथ मिलकर चुनाव लड़ सकती हैं. वहीं कुछ सूत्रों का कहना है कि जल्दी ही दूसरी सूची जारी की जाएगी. हालांकि पल्लवी पटेल ने कहा था कि अगर उन्हें NDA ने मौका दिया तो वह उसके साथ ही जा सकती हैं.

सपा गठबंधन में शामिल अपना दल कमेरावादी और जनवादी पार्टी सोशलिस्ट ने समाजवादी पार्टी से पूछे बिना ही अलग लिस्ट जारी कर दी थी. अपना दल कमेरावादी की ओर से यूपी की मिर्जापुर, फूलपुर और कौशांबी सीट पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था, जबकि समाजवादी पार्टी की तरफ से भी मिर्जापुर सीट पर उम्मीदवार उतार दिया गया था.

बता दें पल्लवी पटेल ने विधानसभा चुनाव में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या को हरा दिया था. उन्हें सिराथू से पल्लवी पटेल ने हराया था.

 

 

NEWS WATCH