राष्ट्रीय

गुजरात : टला बड़ा हादसा, तेज बहाव में पर्यटकों से भरी बस फंसी, NDRF ने बचाई जान

डेस्क : गुजरात में भारी बारिश के बीच बीती रात एक बड़ा हादसा होने से टल गया. यहां कुछ लोगों की जिंदगी खतरे में तब पड़ गई, जब भावनगर के कोलियाद के पास मालेश्री नदी का जल स्तर काफी बढ़ जाने से पानी के तेज प्रवाह में पर्यटकों से भरी एक बस फंस गई. हैरान कर देने वाली बात है कि उन्हें बचाने के लिए एक ट्रक की मदद ली गई. लेकिन वह ट्रक भी पानी में फंस गया. लेकिन किसी तरफ से NDRF की टीम के मदद से सभी को बचाया गया.

जानकारी के मुताबिक, बस जब पानी के बहाव में फंसी तब उसमें 37 यात्री सवार थे. जिनकी जिंदगी खतरे में पड़ गई थी. मगर राहत की बात यह है इसकी सूचना स्थनीय लोगों की मदद से पहले पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस NDRF को सूचना देने के बाद मौके पर पहुंची. जिसके बाद NDRF की टीम कड़ी मशक्कत के बाद सभी को बचाने के कामयाब रही.

बस में जितने यात्री सवार थे वो सभी तमिलनाडु के थे. इसकी जानकारी मिलने के तुरंत बाद एक बचाव दल को ट्रक के साथ मौके पर भेजा गया. वहां बचाव दल ने सभी लोगों को बस से उतारकर ट्रक में चढ़ा दिया मगर पानी का प्रवाह इतना ज्यादा था कि ट्रक भी पानी में ही फंस गया.

जानकारी के अनुसार, एनडीआरएफ की टीम को इस ऑपरेशन में करीब 2 घंटे का समय लगा. मगर राहत की बात है कि एनडीआरएफF की टीम ने सभी लोगों को सुरक्षित बचा लिया. एनडीआरएफ की टीम ने इन सभी को बचाने के लिए ह्यूमन चैन बनाया और उसके जरिए सभी को एक ट्रक तक पहुंचाया. जिसके बाद सभी को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *