अन्य

मुंबई : हाजी अली दरगाह को बम से उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज

डेस्क : मुंबई की प्रसिद्ध हाजी अली दरगाह (Haji Ali Dargah) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है. यह धमकी फोन कॉल के जरिए दी गई, जिसमें आरोपी ने कहा कि अगर कोई दरगाह के पास आया, तो उसे गोली मार दी जाएगी. इस गंभीर धमकी के बाद ताड़देव पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है. हाजी अली दरगाह के प्रशासनिक अधिकारी, मोहम्मद अहमद ताहिर शेख (42) ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. उन्होंने बताया कि 24 सितंबर को शाम 5 बजे के करीब उनके मोबाइल फोन पर पहली धमकी मिली.

कॉल करने वाले ने खुद को “दिल्ली से पवन” बताया और कहा कि दरगाह में बम (Bomb Threat to Haji Ali Dargah) रखा गया है और तुरंत इसे खाली करने का आदेश दिया. अगर दरगाह खाली नहीं की गई, तो बम विस्फोट किया जाएगा, और जो भी दरगाह के पास आएगा, उसे गोली मार दी जाएगी.

पहली कॉल के बाद 25 सितंबर को एक और धमकी भरी कॉल की गई, जिसमें वही धमकी दोहराई गई. इन कॉल्स के बाद, पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए हाजी अली दरगाह क्षेत्र की पूरी जांच की. हालांकि, जांच में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली.

ताड़देव पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है, जिनमें सार्वजनिक अशांति फैलाने और धार्मिक भावनाओं को आहत करने जैसी गंभीर धाराएं शामिल हैं. पुलिस की प्रारंभिक जांच के अनुसार, कॉल दिल्ली से की गई थी, और अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) भी ताड़देव पुलिस के साथ मिलकर इस मामले की गहन जांच कर रही है.

मामले की जांच के तहत पुलिस ने कॉल के स्रोत और आरोपी की पहचान की दिशा में प्रयास शुरू कर दिए हैं. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या यह धमकी किसी और बड़ी साजिश का हिस्सा है.

इस घटना के बाद, हाजी अली दरगाह के आस-पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है और पुलिस ने दरगाह के प्रशासन को पूरी तरह से सतर्क रहने का निर्देश दिया है. मुंबई पुलिस इस तरह के मामलों को बेहद गंभीरता से ले रही है, और हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है ताकि दोषियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जा सके.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *