अन्य उत्तर प्रदेश

UP : शिया वक्फ बोर्ड ने की आसिफी इमामबाड़े में अश्लील नृत्य के वायरल वीडियो की जांच की मांग

डेस्क : उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी ने राजधानी लखनऊ के हुसैनाबाद स्थित बड़े इमामबाड़े के परिसर में अश्लील नृत्य की वीडियो और रील बनाकर उन्हें सोशल मीडिया पर प्रसारित किये जाने की कड़ी आलोचना करते हुए ‘‘भावनाएं आहत’’ करने वाली इन हरकतों की गहराई से जांच की मांग की है. जैदी ने बृहस्पतिवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो प्रसारित हो रहे हैं जिनमें युवक और युवतियां हुसैनाबाद स्थित बड़े इमामबाड़े (आसिफी इमामबाड़ा) के परिसर में अश्लील नृत्य करते दिख रहे हैं.

उन्होंने कहा कि ऐसे वीडियो थोड़े-थोड़े अंतराल पर वायरल हो रहे हैं. जैदी ने कहा कि इस परिसर में इमामबाड़े के अलावा शाही आसिफ़ी मस्जिद भी स्थित है लिहाजा ऐसी पवित्र जगह पर ऐसे अश्लील नृत्य की वीडियो से पूरी दुनिया में शिया मुसलमानों की भावनाएं आहत हो रही हैं. उन्होंने कहा कि इमामबाड़ा परिसर में प्रशासन की अनुमति के बगैर वीडियो बनाने पर पाबंदी है. ऐसे में सवाल यह है कि सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो आखिर किसकी इजाजत से बनाये जा रहे हैं.

जैदी ने कहा कि इमामबाड़ा एक अंतरराष्ट्रीय स्तर का पर्यटन स्थल है जिसमें विदेश से भी पर्यटक आते हैं. यह उनकी सुरक्षा से जुड़ा मामला भी है.

उन्होंने आशंका जताई कि हो सकता है यह सब असामाजिक तत्वों द्वारा किसी बड़ी साज़िश रचने के लिए सुनोयोजित तरीक़े से कराया जा रहा हो.

उन्होंने कहा कि इमामबाड़े का रखरखाव करने वाले हुसैनाबाद ट्रस्ट से इस बारे में कई बार शिकायत भी की गयी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

जैदी ने सरकार से मांग करते हुए कहा कि वह इस पूरे मामले का संज्ञान ले और इसकी गहराई से जांच कराये.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *