स्थानीय

आचार संहिता उल्लंघन मामले में यू ट्यूबर मनीष कश्यप के खिलाफ मोतिहारी थाना में एफआईआर दर्ज

मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी जिला में आदर्श आचार संहिता उलंघन करने के आरोप में यूट्यूबर मनीष कश्यप पर दरपा थाना में एक एफआईआर दर्जहुई है. यह एफआईआर छोड़ादानों के सीओ सह सेक्टर 8 के सेक्टर पदाधिकारी सुधीर कुमार यादव के आवेदन पर दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि मनीष कश्यप के साथ दरपा थाना क्षेत्र के नरकटिया गांव निवासी प्रकाश साह और 10 अज्ञात के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उलंघन करने के आरोप लगाते हुए मामला दर्ज किया गया है.

दरपा थानाध्यक्ष उमाशंकर माझी को सूचना मिली कि मनीष कश्यप नरकटिया बाजार में बिना अनुमति के चुनावी सभा को संबोधित करने आने वाले हैं, जिसके बाद थानाध्यक्ष उमाशंकर मांझी ने अपने अन्य पुलिस बल के साथ नरकटिया बाजार पहुंचकर विधि-व्यवस्था पर नजर रखने लगे. तभी मनीष कश्यप दो गाड़ी से 10 लोगों के साथ पहुंचे तथा नकटिया बाजार निवासी प्रकाश साह के घर के बरामदा में खड़ा होकर चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने पक्ष में वोट करने के लिए लोगों से अपील करने लगे.

इस दौरान वहा 250 से 300 लोग जमा हो गए, जिसके बाद मनीष कश्यप से वैध आदेश लेने के संबंध में पूछने पर वरीय पदाधिकारी का कोई आदेश नहीं दिखाया गया.जिला पंचायती राज पदाधिकारी रामजन्म पासवान ने बताया कि बिना अनुमति के चुनावी सभा करना आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का है और यूट्यूबर मनीष कश्यप ने इसका उलंघन किया है. ऐसे में मनीष कश्यप प्रकाश साह सहित दस अज्ञात के विरुद्ध दरपा थाना में केस दर्ज किया गया है.

AMRITA KUMARI