वायरल वीडियो

UP : झांसी में बच्चों को बचाने के लिए कोबरा से भिड़ गया पिटबुल, अब तक 8-10 सांपों की ले चुका जान

 

डेस्क : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के झांसी (Jhansi) में एक पिटबुल (Pit Bull) ने बेहद जहरीले किंग कोबरा (King Cobra) को मारकर बच्चों की रक्षा के लिए बहादुरी भरी लड़ाई लड़ी. शहर की शिव गणेश कॉलोनी में एक घर के बगीचे में सांप (Snake) घुस गया, जहां घरेलू नौकर के बच्चे खेल रहे थे. बच्चों ने कोबरा को देखा और मदद के लिए चिल्लाने लगे. उनकी चीखें सुनकर बगीचे के दूसरे छोर पर बंधा पिटबुल जेनी किंग कोबरा की तरफ दौड़ पड़ा. इस घटना का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral Video) हो रहा है, जिसमें कुत्ते को बेहद जहरीले सांप को अपने मुंह में दबाते और आक्रामक तरीके से हिलाते हुए देखा जा सकता है. जेनी नाम के पिटबुल ने किंग कोबरा को तब तक पटकता रहा, जब तक कि सांप ने दम नहीं तोड़ दिया.

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि कुत्ते ने परिवार के किसी सदस्य की जान बचाई है. जेनी के मालिक पंजाब सिंह ने कहा कि कुत्ते ने करीब आठ से दस सांपों को मार डाला है. बताया जा रहा है कि घटना के समय सिंह घर पर नहीं थे, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर सांप घर में घुस जाता तो कुछ भी हो सकता था.

कुत्ते के मालिक ने बताया कि उनका घर खेतों के पास है, ऐसे कई मौके आए हैं जब मानसून के दौरान सांपों को देखा गया है. अब तक यह पिटबुल करीब 8 से 10 सांपों को मार चुका है. मंगलवार को सामने आई घटना के बारे में बताते हुए कुत्ते के मालिक ने कहा कि कल घरेलू सहायिका के बच्चे खेल रहे थे, तभी एक काला सांप दिखाई दिया. बच्चे चिल्लाए और सांप भागने लगा, तभी हमारे पिटबुल ने उसे देख लिया और उसने बच्चों की जान बचाने के लिए कोबरा सांप को मार डाला.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *