राष्ट्रीय

महाराष्ट्र : बदलापुर रेप के आरोपी ने पुलिस की रिवॉल्वर छीनकर की फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से मौत

डेस्क : महाराष्ट्र के बदलापुर रेप मामले के मुख्य आरोपी ने पुलिस पर अचानक फायरिंग कर दी. रेप मामले में आरोपी अक्षय शिंदे को थाने पुलिस जब जेल से कहीं लेकर जा रही थी तो अक्षय ने जीप में पुलिसकर्मी की रिवॉल्वर निकालकर पुलिस वालों पर ही तीन राउंड फायरिंग कर दी. इसी दौरान पुलिस वालों ने भी फायर किया, जिसमें रेप के आरोपी अक्षय शिंदे को गोली लगी और उसकी मौत हो गई. फायरिंग में जमी पुलिसकर्मी का इलाज चल रहा है.

बीते दिनों महाराष्ट्र के बदलापुर स्थित स्कूल में मासूम के साथ दुराचार का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था. इस मामले के सामने आने के बाद बदलापुर में लोगों सड़कों पर आ गए थे. जगह-जगह इस दुराचार का विरोध हो रहा था. इस विरोध को महा विकास अघाड़ी ने भी अपना समर्थन दिया था और 24 अगस्त को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया था.

बता दें कि 13 अगस्त को बदलापुर के एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया था. इस मामले में, स्कूल के ही सफाई कर्मचारी अक्षय शिंदे को आरोपी बताया गया था और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था. इस मामले में लोगों में आक्रोश था और बदलापुर रेलवे स्टेशन पर भारी हंगामा हुआ था. यौन शोषण की घटना सामने आने के बाद हजारों की भीड़ यहां के लोकल ट्रेन के रेलवे ट्रैक पर उतर आई थी जिसके बाद पत्थर बाजी की घटना सामने आई थी. भीड़ ने 20 अगस्त को पहले स्कूल में तोड़फोड़ की थी फिर सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बदलापुर स्टेशन पर प्रदर्शन किया था जिसकी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं. लोगों के रेलवे ट्रैक पर उतरने के दौरान लगभग 10 घंटों से ज्यादा लोकल ट्रेनों की आवाजाही रुकी रही थी. शाम को पुलिस ने लाठीचार्ज कर रेलवे ट्रैक खाली कराया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *