स्थानीय

दरभंगा : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान में स्वच्छता पखवाड़ा का हुआ आयोजन

दरभंगा : डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान में राष्ट्रीय सेवा योजना (NSS) के अंतर्गत स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए संस्थान के निदेशक प्रोफेसर प्रेम मोहन मिश्रा ने इसके महत्व को रेखांकित किया और सभी छात्राओं और कर्मियों को इस पहल में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अपने संबोधन में स्वच्छता को स्वभाव में लाने की बात कही।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य न केवल सफाई के प्रति जागरूकता फैलाना था, बल्कि एक साफ और स्वस्थ वातावरण को बनाए रखने के लिए प्रेरित करना भी था। आज इस स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत रंगोली, पोस्टर बनाने और स्लोगन प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। समस्त कार्यक्रम का संचालन डॉ. रश्मि कुमारी, NSS कार्यक्रम पदाधिकारी, डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम महिला प्रौद्योगिकी संस्थान के मार्गदर्शन में चतुर्थ सेमेसटर की सानिया खान एवं अंजली कुमारी ने किया। इस मोके पर द्वितीय सेमेसटर, चतुर्थ सेमेसटर एवं अस्टम सेमेसटर की छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

इस कार्यक्रम में संस्थान के शिक्षक डॉ. ब्रजेश कुमार, डॉ. संतोष कुमार, शिक्षकेतर कर्मचारी में संजीव कुमार, अजय कुमार मिश्र, लड्डू कुमार बैठ, राम नरेश प्रसाद, रूबी कुमारी, गोविंद कुमार मिश्र, राम नारायण प्रसाद, बिपिन कुमार सिंह, सचिन राम, सुधीर कुमार झा, पवन कुमार यादव, अशोक प्रसाद सिंह, आमिर सुभानी, दीपक राम, मनोज कुमार उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत में डॉ. रश्मि कुमारी ने उपस्थित सभी लोगों को शपथ-पत्र पढ़कर स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने और इसे अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने का शपथ दिलाया ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *