स्थानीय

बेनीपुर में 90 प्रतिशत सड़कों का उन्नयन कार्य चालू, शेष का काम भी जल्द होगा पूरा : विनय चौधरी

दरभंगा (नासिर हुसैन)। बेनीपुर विधायक प्रो. विनय कुमार चौधरी ने कहा कि आनेवाले समय में शत-प्रतिशत टोला एवं बसावट को मुख्य सड़कों से जोड़कर यातायात को सर्वसुलभ बनाया जाएगा। वे रविवार को बहेड़ी प्रखंड के समधपुरा में सुरेश दास के घर से पकड़ी तक 2.40 किमी लम्बी, 1 करोड़ 58 लाख की लागत से मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क उन्नयन योजना अंतर्गत निर्मित होनेवाली सड़क की आधारशिला रख रहे थे।

उन्होंने कहा कि वैसे तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना में यह महत्वाकांक्षी योजना शामिल थी, ताकि सभी ग्रामीण टोला-मोहल्ला एवं बसावट को मुख्य सड़क से जोड़ते हुए आवागमन को सर्वसुलभ बनया जाए, लेकिन अनुरक्षण के अभाव में सड़क जर्जर हो गई थी। लेकिन, पिछले 3 वर्षों के अथक प्रयास के बाद विधानसभा क्षेत्र की 90 फ़ीसदी सड़कों का उन्नयन कार्य चल रहा है। शेष बची सड़कों का भी जल्द ही मुख्यमंत्री ग्राम सड़क उन्नयन योजना के तहत नवीकरण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। सड़क के मामले में बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र को प्रदेश में अव्वल बताते हुए उन्होंने कहा कि न केवल ग्रामीण सड़कों, बल्कि पथ निर्माण विभाग की सभी सड़कों का भी दोहरीकरण एवं सुदृढ़ीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है जो वर्तमान वित्तीय वर्ष में पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होंने स्वास्थ्य के क्षेत्र में आमूलचूल परिवर्तन होने की बात बताते हुए कहा कि बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में 29 विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना के साथ-साथ सभी मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराई गई है। बहेरी एवं बहेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन करते हुए भव्य भवन निर्माण का स्वीकृति और निविदा की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है, जिसे जल्द निर्माण किया जाना है। 30 बेड के इस नए निर्माणाधीन सामुदायिक भवन में सभी विशेषज्ञ चिकित्सकों की पदस्थापना के साथ स्थानीय लोगों को इलाज के लिए कहीं अब भटकना नहीं पड़ेगा। चौधरी ने कहा कि नीतीश कुमार के सफल निर्देशन में बिहार आज चौमुखी विकास की ओर अग्रसर है और आगे भी विकास जारी रहेगा। उन्होंने डबल इंजन की सरकार में दरभंगा के शोभन में जल्द निर्माण होने वाली एम्स को मिल का पत्थर बताते हुए कहा कि यह सरकार दरभंगा के लिए इतिहास रचने जा रही है। चाहे वह स्वास्थ्य का क्षेत्र हो या फोर लेन एवं सिक्स लेन सड़क निर्माण की बात हो।

कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा जदयू जिलाध्यक्ष राम शंकर सिंह ने की। मौके पर जदयू जिला उपाध्यक्ष विजय सिंह, भाजपा नेता लालबहादुर सिंह, गजेन्द्र प्रसाद सिंह, भाजपा नगर पंचायत अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता, ग्रामीण कार्य विभाग के जेई विश्वप्रताप सिंह, डिप्टी मेयर प्रतिनिधि राजू चौधरी, कृष्ण कुमार भगत, संतोष साह, फूलकुमारी देवी, सज्जनपुरा मुखिया कुन्दन सिंह, आरती कुमारी, बैजनाथ प्रसाद बैजू, पप्पू सिंह, राजनारायण मंडल, रामचतुर यादव, इंद्र कुमार लालदेव, अमित भगत, आनंद ठाकुर, बिपिन भगत, अमिताभ कुमार, सुधीर ठाकुर, सुनील प्रसाद, दयानंद लाल, नारायण पंडित, बिंदा पंडित सहित सैकड़ों लोग मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *