स्थानीय

दरभंगा : स्मार्ट मीटर और छात्रों की समस्याओं को लेकर छात्र राजद ने फूंका सीएम का पुतला

दरभंगा (नासिर हुसैन)। छात्र राष्ट्रीय जनता दल के बैनर तले छात्र राजद अध्यक्ष रजनीश यादव के नेतृत्व में आयकर चौक पर आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया। इस दौरान स्मार्ट मीटर से बिजली बिल में बेतहाशा बढ़ोतरी के खिलाफ आक्रोश देखा गया। प्रदर्शन की शुरुआत नागार्जुन केंद्रीय पुस्तकालय से हुई, जहां से एक संगठित जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व रजनीश यादव ने किया, जिसमें सैकड़ों छात्रों ने हिस्सा लिया। आयकर चौक पर पहुंचकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया।

कार्यक्रम में दरभंगा नगर निगम के पूर्व महापौर सह राजद नेता ओम प्रकाश खेड़िया ने कहा कि बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में छात्रों को जो समस्याए हो रही हैं, वो जगजाहिर हैं। विश्वविद्यालय में परीक्षा के एक दिन पूर्व तक प्रवेश पत्र निर्गत नहीं किया जाता। वर्तमान की एनडीए सरकार नई शिक्षा नीति लागू कर गरीब छात्रों को शिक्षा से वंचित कर रही है। बिहार में स्मार्ट मीटर के नाम पर गरीबों को लूटा जा रहा है। राष्ट्रीय जनता दल इसका पुरजोर विरोध करती है। यदि स्मार्ट मीटर सरकार की प्राथमिकता है तो सबसे पहले बिहार के तमाम विभाग एवं सभी मंत्रियों के आवास पर इसे लगाया जाए।

सभा की अध्यक्षता रजनीश यादव ने की, जिसमें वक्ताओं ने स्मार्ट मीटर के जरिए आम जनता से की जा रही लूट की कड़ी निंदा की। छात्र नेता कृष्ण कुमार यादव ने कहा की स्मार्ट मीटर सरकार की एक और साजिश है, जिसके जरिए गरीब और मध्यम वर्ग की जेबों पर डाका डाला जा रहा है। बिजली बिल की बढ़ोतरी से आम आदमी का जीना दुभर हो गया है। यह पूंजीपतियों की सरकार है, जिसे जनता की कोई परवाह नहीं है। स्मार्ट मीटर के जरिए बिजली कंपनियों का मुनाफा बढ़ रहा है, जबकि जनता का खून चूसा जा रहा है।

प्रदर्शन के दौरान विश्वविद्यालय अध्यक्ष अभिषेक राम ने कहा कि अगर स्मार्ट मीटर संबंधी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ और बिजली बिल में राहत नहीं दी गई तो यह आंदोलन और उग्र रूप धारण करेगा। छात्र राष्ट्रीय जनता दल ने जनता के हक के लिए संघर्ष को जारी रखने का संकल्प लिया है।

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष दानिश खान, अमोल कुमार, शिव कुमार दास, राजीव कुमार, अंकित कुमार, रजनीश कुमार, रयान अहमद खान, मोहित श्रीवास्तव, शिवकुमार, विक्की कुमार प्रसाद, डॉ. संतोष गोस्वामी सहित अन्य लोग शामिल हुए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *