स्थानीय

दरभंगा : एमआरएम कॉलेज में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित

दरभंगा : स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई स्वयंसेवकों द्वारा एमआरएम महाविद्यालय परिसर में कल स्वच्छता अभियान कार्यक्रम चलाया गया। कार्यक्रम के तहत छात्राओं ने महाविद्यालय प्रांगण से पॉलिथीन, प्लास्टिक की बोतलों को एकत्र करके उन्हें नष्ट किया एवं महाविद्यालय के विभिन्न स्थलों की साफ-सफाई की ।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए महाविद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. जमाल अहमद खान ने छात्राओं को जीवन में स्वच्छता अपनाने को कहा। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा स्वच्छ वातावरण में रहना चाहिए और अपने आसपास भी स्वच्छता का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें अपने घरों और अपने आसपास के लोगों को भी स्वच्छता के प्रति सतर्क करना चाहिए, क्योंकि गंदगी में विभिन्न प्रकार की बीमारियां पनपती हैं।

महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम पदाधिकारी ने कहा कि स्वच्छता और स्वास्थ्य का गहरा संबंध है। हमें स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए, क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण होता है। इस स्वच्छता अभियान में महाविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना स्वयंसेवकों के साथ-साथ छात्राओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में अनेक शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं छात्राओं ने अपनी सक्रिय भागीदारी की। इनमें डॉ. गजाला उर्फी, डॉ. पुतुल सिंह, डॉ. चित्रा झा, डॉ. एन चंदा, डॉ. सरिता कुमारी, डॉ. प्रियंका कुमारी, डॉ. रज़ी हैदर, डॉ. आशीष कुमार साव, विपुल वर्मा, खुशी, सायमा, भारती, सुधा, शिवानी, आशा, नेहा, चंदा, चांदनी, गूंजा, ज्योति, रजनी, अंशु आदि उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *