प्रादेशिक

BIG BREAKING: 11 लाख के ईनामी नक्सली सिद्धू कोड़ा की पुलिस कस्‍टडी में मौत, डीआईजी मनु महाराज कर रहे कैंप

Follow us

जमुई : झारखण्ड के दुमका से गिरफ्तार किए गए नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा की मौत पुलिस अभिरक्षा में हो गई है. गिरफ्तारी के बाद छापेमारी के दौरान सिद्धू कोड़ा को पेट और सीने में दर्द हुआ. तबियत बिगड़ते ही उसे सदर अस्पताल ले आई लेकिन देर रात डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सिद्धू कोड़ा की गिरफ्तारी और उसकी मौत मामले में जमुई पुलिस ने बताया है कि 22 फरवरी को सिद्धू कोड़ा को झारखंड के दुमका से गिरफ्तार किया गया था .जिसके बाद एएसपी अभियान और एसटीएफ के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया. गिरफ्तार नक्सली के निशानदेही पर दो सक्रिय सदस्य इलियास हेम्बरम और सुशील हांसदा को गिरफ्तार किया गया. फिर उनके पास एके-47 और इंसास राइफल और हैंड ग्रेनेड की बरामदगी की गई.

गिरफ्तारी के दौरान नक्सली सिद्धू कोड़ा के द्वारा यह बताया गया कि माओवादी द्वारा पुलिस का लूटा हुआ जो राइफल इंसास और विस्फोटक और अन्य सामग्री जो राष्ट्र विरोधी गतिविधि में उपयोग किया जाता है उसे बरामद किया गया।

डीआईजी कर रहे निगरानी

छापेमारी के क्रम में गिरफ्तार नक्सली सिद्धू कोड़ा नें पेट और छाती में दर्द की शिकायत की . जिसके बाद तत्काल एसटीएफ द्वारा उसे अस्पताल भेजा गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया गया.गिरफ्तार नक्सली नेता सिद्धू कोड़ा की मौत के बाद मुंगेर डीआईजी मनु महाराज जमुई में कैम्प कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *