अजब-गजब

राजस्थान : बीकानेर के बाद अब बाड़मेर में धंस रही जमीन, 2 किमी तक पड़ी दरार

डेस्क : बीकानेर के बाद अब राजस्थान के बाड़मेर में जमीन धंसने का मामला सामने आया है. बाड़मेर से 35 किलोमीटर दूर नागाणा गांव के पास जमीन में दरार आने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. बाड़मेर में भी करीब 2 किलोमीटर क्षेत्र में जमीन धंस गया है. इस घटना से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. घटना नागाणा गांव में केयर्न वेदांता के ऑयल फील्ड मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल एमपीटी के पास की है. ग्रामीण घटना की तुलना बीकानेर में जमीन धंसने की घटना से कर रहे हैं.

जमीन में दरार आने की घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक कच्चे तेल उत्पादन क्षेत्र में करीब 2 किलोमीटर जमीन धंस गई और मंगला प्रोसेसिंग टर्मिनल के कुएं नंबर तीन से सात के बीच दरारें आ गईं. इस घटना से लोगों में हड़कंप मच गया है.

ये दरार किसानों के खेतों में आई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि इलाके से कच्चा तेल निकालने के कारण यह दरार आई है. स्थानीय लोगों ने यही भी बताया कि इलाके में कई ब्लास्ट में किए जाते हैं. गांव वालों ने आशंका जताई है कि पास की कयर्न वेदांता का ड्रिलिंग का काम चल रहा है. उसी वजह से दरार हो सकती है. स्थानीय लोगों ने मामले में प्रशासन से कार्रवाई की मांग की है.

ग्रामीणों को डर है कि जमीन में दरार की घटनाएं आगे भी हो सकती है जिससे लोगों की जान को खतरा हो सकता है. स्थनीय लोगों ने प्रशासन से तुरंत मामले का संज्ञान लेने की अपील की है.

 

NEWS WATCH