प्रादेशिक

अररिया में बोले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा- RJD मतलब ‘रिश्वतखोर जंगलराज दल’

अररिया : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल ( आरजेडी ) की तीखी आलोचना करते हुए पार्टी के शुरुआती अक्षरों को ‘रिश्वतखोर जंगल राज दलाल’ करार दिया। “यह राजद क्या है ? यह रिश्वतखोरी, जंगल राज और दलदल से भरा है। आर का मतलब रिश्वतखोरी (रिश्वतखोरी), जे का मतलब जंगल राज और डी का मतलब दलदल (दलदल) है। यहीं पर वे समाप्त हो गए हैं।” आज बिहार के अररिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने राजद और कांग्रेस के बीच राजनीतिक गठबंधन पर चिंता व्यक्त की , जिसे उन्होंने जयप्रकाश नारायण आंदोलन के दौरान पार्टी के मूल आदर्शों से बदलाव के रूप में देखा।
नड्डा ने 1975 में अपने व्यक्तिगत अनुभव से प्रेरणा ली, जब वह 15 वर्ष के थे और उन्होंने जयप्रकाश नारायण द्वारा शुरू किए गए आंदोलन में भाग लिया। उन्होंने आंदोलन में लालू प्रसाद यादव जैसे नेताओं की भागीदारी को याद किया और उनके परिवर्तन पर निराशा व्यक्त की। “1975 में, मैं 15 साल का था जब मैं जयप्रकाश नारायण के आह्वान पर उनके आंदोलन में कूद गया था। मैंने वह समय देखा है और लालू प्रसाद जैसे लोगों की भागीदारी देखी है। मैंने तब भी आंदोलन देखा था, और आज, जब मैं लालू के आंदोलन को देखता हूं बेटे तेजस्वी और देखो लालू जी अब राहुल गांधी को मटन बनाना कैसे सिखा रहे हैं , मुझे आश्चर्य होता है कि ये कैसा गठबंधन है ? पक्षपात, रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार में डूबे, अब खुद उन कांग्रेस सदस्यों के साथ मिल गए हैं, जिनके खिलाफ उन्होंने आपातकाल के दौरान लड़ाई लड़ी थी?” यह कैसी स्थिति हो गई है?” नड्डा ने विशेष रूप से आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से भारत के नागरिकों के कल्याण में सुधार के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला। “आयुष्मान भारत के माध्यम से, 10 करोड़, 74 लाख परिवारों, 55 करोड़ लोगों और भारत की 40 प्रतिशत आबादी, ज्यादातर गरीबों को 5 लाख रुपये का चिकित्सा बीमा दिया जाता है।
किसी को भी ट्रांसजेंडर समुदाय की चिंता नहीं थी। पीएम मोदी ने इसमें शामिल किया है उन्हें आयुष्मान भारत योजना में, “नड्डा ने कहा। नड्डा ने 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को समान बीमा लाभ देने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की भविष्य की योजनाओं का भी उल्लेख किया। नड्डा ने कहा , “आने वाले समय में, पीएम मोदी 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को 5 लाख रुपये का बीमा देने की योजना बना रहे हैं।” . बिहार में मतदान, जो लोकसभा में 40 सदस्य भेजता है , सभी सात चरणों में मतदान हो रहा है – 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून। सारण में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होना है। वोटों की गिनती सभी चरण 4 जून को निर्धारित हैं। 2019 के चुनावों में, भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए ने राज्य में 40 में से 39 सीटें जीतकर लगभग जीत हासिल कर ली है।

 

NEWS WATCH