स्थानीय

दरभंगा : खो-खो बालक अंडर-14 प्रतियोगिता में मुंगेर विजेता और मेजबान टीम बनी उपविजेता

दरभंगा : खेल विभाग, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना तथा जिला प्रशासन दरभंगा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय खो- खो बालक अंडर-14 खेल प्रतियोगिता 2024 के अंतिम दिन नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय का खेल मैदान फाइनल मैच से पहले ही खेल के रंग में रंग गया।

दरभंगा एवं मुंगेर के बीच फाइनल मुकाबले को देखने के लिए दर्शकों की भी अच्छी उपस्थित थी। दरभंगा जिला खेल पदाधिकारी परिमल के लिए मैच के अंतिम क्षण तक काफी कठिन परिस्थिति रही क्योंकि फाइनल में मेजबान दरभंगा के खिलाड़ी खेल रहे थे।

मैच की समाप्ति पर दोनों पारी के अंकों को मिलकर एक अंक के अंतर से मुंगेर की टीम बिहार की विजेता टीम बनी। वहीं दरभंगा को उपविजेता से संतोष करना पड़ा।

मैच का परिणाम इस प्रकार रहा- मुंगेर 18, दरभंगा 17

मैच समाप्ति के बाद उपविजेता एवं विजेता जिले को ट्रॉफी मेडल तथा प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। राज्य स्तरीय खो खो प्रतियोगिता के आयोजन समिति की ओर से जिला खेल पदाधिकारी दरभंगा परिमल ने मुख्य अतिथि का अभिनंदन करते हुए राज्य खेल प्राधिकरण पटना से आए तकनीकी पदाधिकारी को मैच संपन्न कराने की कौशल कला तथा हार जीत के बाद मैदान के अंदर आई उत्तेजना को नियंत्रित करने के ढंग की प्रशंसा किया।
विजेता तथा उपविजेता टीम को सत्येंद्र प्रसाद, उपनिदेशक दरभंगा प्रमंडल और परिमल कुमार, जिला खेल पदाधिकारी ने संयुक्त रूप से आकर्षक कप देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर जिला खेल संघ दरभंगा के सचिव जितेंद्र कुमार सिंह ने प्रतियोगिता की सुंदर व्यवस्था के लिए एवं खिलाड़ियों के उच्च कोटि के प्रदर्शन को देखते हुए आने वाले समय में इन खिलाड़ियों से राष्ट्रीय प्रतियोगिता में बिहार को काफी आशाएं हैं, यह कहकर खिलाड़ियों का हौसला बढाया। धन्यवाद ज्ञापन के अवसर पर अवकाश प्राप्त शारीरिक शिक्षा शिक्षक एवम हैंडबॉल बिहार के संयुक्त सचिव रवींद्र कुमार सिंह ने राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों एवं तकनीकी पदाधिकारी के द्वारा बिना किसी बाधा के संपूर्ण प्रतियोगिता को संपर्क संपन्न करने के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण से प्रतिनियुक्त सभी तकनीकी पदाधिकारी का अभिनंदन करते हुए उन्हें साधुवाद दिया।

जिला खेल पदाधिकारी दरभंगा परिमल ने तकनीकी पदाधिकारी एवं व्यवस्था में रहे खो खो के वरिष्ठ खिलाड़ियों का भी सम्मान किया। उन्हें खो-खो खेल ऑफिशियल जर्सी प्रदान कर उनका सम्मान किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *