राष्ट्रीय

लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल पर NIA ने घोषित किया 10 लाख का इनाम

डेस्क : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर भी एनआईए ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। जांच एजेंसी ने अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। अनमोल बिश्नोई के खिलाफ 2022 एनआईए की ओर से दर्ज मामलों में आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है।बता दें कि बाबा सिद्दकी केस में भी अनमोल बिश्नोई का नाम सामने आया है।

अनमोल बिश्नोई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का सगा भाई है। उस पर बाबा सिद्दीकी शूटर्स से स्नैपचैट के जरिए संपर्क में रहने और बाबा सिद्दकी और जिशान की फोटो शूटर्स को स्नैपचैट पर भेजकर सुपारी देने का आरोप है। अनमोल बिश्नोई फिलहाल अमेरिका में रहकर लॉरेन्स के गैंग को ऑपरेट कर रहा है। वह गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर गैंग को ऑपरेट कर रहा है। बता दें कि अनमोल बिश्नोई पर 18 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज है।

अनमोल बिश्नोई जोधपुर जेल में रह चुका है और 7 अक्टूबर 2021 को वह जमानत पर रिहा हुआ था। रिहाई के बाद फर्जी पासपोर्ट पर वह कनाडा भाग गया था। इसी साल अप्रैल महीने में सलमान की बालकनी ओर हुई फायरिंग मामले की जिम्मेदारी भी अनमोल बिश्नोई ने ली थी।

अनमोल का असली नाम भानु है। पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी अनमोल बिश्नोई का नाम आया था। बताया जाता है कि उसने विदेश में बैठकर गोल्डी बरार और रोहित गोदारा के साथ सिद्धू मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *