अजब-गजब

‘तोहफे’ की जगह ‘मोदी को वोट’ देने की गुजारिश ! शादी के कार्ड पर पीएम मोदी का प्रचार करना पड़ा भारी, दूल्हा-दुल्हन पर केस दर्ज

डेस्क : कर्नाटक के एक अनोखे मामला सामने आया है. यहां शादी के कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील करना एक दूल्हा-दुल्हन को भारी पड़ गया. उप्पिनंगडी पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ केस दर्ज किया है.

शादी के निमंत्रण पत्र में, दूल्हा और दुल्हन ने लिखा, “इस बार फिर से नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना ही दूल्हा और दुल्हन को तोहफा है. क्योंकि हमारा आने वाला भारत सुरक्षित होना चाहिए.” इस अपील के बाद, चुनाव आचार संहिता प्रवर्तन निगरानी दल के अधिकारियों की शिकायत पर पुलिस ने दूल्हे के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

ऐसा ही एक मामला पहले तेलंगाना के संगारेड्डी जिले में भी सामने आया था, जहाँ एक दूल्हे के पिता ने शादी के निमंत्रण पत्र पर मेहमानों से उपहार लाने के बजाय आगामी लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की थी. उस निमंत्रण पत्र में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ लिखा था, “नरेंद्र मोदी को वोट देना ही सबसे अच्छा उपहार होगा.” नंदीकांति नरसिम्लु और उनकी पत्नी नंदीकांति निर्मला ने अपने इकलौते बेटे की शादी के निमंत्रण पत्र पर यह अनोखी अपील की थी.

हालांकि, शादी के निमंत्रण पत्र पर इस तरह की अपील करना कानूनी रूप से सही नहीं है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन माना जा सकता है. इसीलिए इन दोनों मामलों में पुलिस ने कार्रवाई की है.

 

NEWS WATCH