स्थानीय

खो-खो बालक अंडर-14 प्रतियोगिता के फाइनल में मेजबान दरभंगा, कल मुंगेर से होगा मुकाबला

दरभंगा : खेल विभाग बिहार राज्य खेल प्राधिकरण पटना तथा जिला प्रशासन दरभंगा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय खो- खो बालक अंडर-14 खेल प्रतियोगिता 2024 के तीसरे दिन अपने-अपने पूल के लीग मैच में विजेता बनकर क्वार्टर फाइनल के लिए टीमों ने प्रवेश किया।

प्रथम क्वार्टर फाइनल में पूल-ए से भागलपुर एवं मुंगेर के बीच मुकाबला हुआ, जहाँ मुंगेर ने भागलपुर को पराजित कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरे क्वार्टर फाइनल में बांका ने पूर्णिया को पराजित किया, तीसरे क्वार्टर फाइनल में कैमूर ने सहरसा को पराजित किया तथा चौथे क्वार्टर फाइनल में दरभंगा ने मुजफ्फरपुर को पराजित कर सेमी फाइनल में प्रवेश किया।

पहला सेमीफाइनल मुंगेर एवं कैमूर के बीच तथा दूसरा सेमीफाइनल दरभंगा एवं बांका के बीच खेला गया। दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीम के साथ फाइनल में मुकाबला होगा।

मेजबान दरभंगा ने सेमीफाइनल तक का सफर अपने ऊंचे प्रदर्शन एवं कठिन अभ्यास की बदौलत बनाते हुए दरभंगा के खेल प्रेमियों के उत्साह को बढ़ाया है।

क्वार्टर फाइनल का परिणम

मुंगेर ने भागलपुर को 11-06, दूसरे क्वार्टर फाइनल में बांका ने पूर्णिया को 6-3, तीसरे क्वार्टर फाइनल में कैमूर ने सहरसा को 5-3 एवं चौथे क्वार्टर फाइनल में दरभंगा ने मुजफ्फरपुर को 9-6 से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना स्थान सुरक्षित किया।

प्रथम सेमीफाइनल में मुंगेर ने कैमूर को एक पारी और दो अंक से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया। दूसरे सेमीफाइनल में दरभंगा ने बांका को एक पारी और तीन अंक से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।कल प्रातः काल दरभंगा का मुंगेर के साथ फाइनल मुकाबला होगा, जहाँ पता चलेगा कि बिहार का ताज किस जिले के पास रहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *