खेल

राहुल द्रविड़ बनेंगे ‘टीम इंडिया’ के ‘अंतरिम कोच’ !

डेस्क : टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के बाद रवि शास्त्री (Ravi Shastri) भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच पद से हट जाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) शास्त्री के विकल्प की तलाश कर रही है, लेकिन यह मामला लंबा चल सकता है, इसलिए न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम इंडिया के अंतरिम कोच हो सकते हैं.

बीसीसीआई द्रविड़ से न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में बतौर अंतरिम कोच काम करने के लिए बात करेगा. बोर्ड जानता है कि अगले कोच की नियुक्त करने में समय लगेगा इसलिए वह इस दौरान किसी राहुल जैसे अनुभवी को टीम के साथ जोड़ना चाहती है.

अखबार ने साथ ही बताया है कि कुछ ऑस्ट्रेलियाई टीम इंडिया का अगला कोच बनना चाहते हैं, बीसीसीआई हालांकि इसे लेकर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रही है क्योंकि वह किसी भारतीय को ही यह जिम्मेदारी देना चाहती है. बीसीसीआई ने इसी कारण राहुल से फुल टाइम कोच बनने को कहा था लेकिन राहुल ने इसके लिए मना कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वह ज्यादा सफर नहीं करना चाहते हैं. इस समय राहुल नेशनल क्रिकेट अकादमी का कामकाज संभाल रहे हैं जो उनके ही शहर बैंगलुरू में है. बाद में भारतीय बोर्ड ने कुछ और कोचेस से बात की लेकिन उसे अभी तक कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है.

बीसीसीआई ने कोच के संबंध में किसी तरह का कोई विज्ञापन नहीं दिया है. वह ऐसे कोच की तलाश में हो जो उसकी जरूरतों को पूरा करे. बीसीसीआई विज्ञापन निकालने से पहले संभावित उम्मीदवारों को तलाशना चाह रही है. इस संबंध में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “हम उस कैंडिडेट की खोज में हैं जिसे हमें लगता है कि वह इस रोल के लिए अच्छा होगा. हम उस तरह की स्थिति नहीं चाहते हैं जहां हमें पास काफी सारे आवेदन आएं लेकिन कोई इसके लिए सही नहीं लगे. यह बोर्ड के लिए अच्छा नहीं रहेगा और कैंडिडेट्स के लिए भी. पहले एक सही उम्मीदवार का चुनना सही होगा, तब तक द्रविड़ अंतरिम कोच रहेंगे.

बोर्ड सोच रहा था कि वह शास्त्री से न्यूजीलैंड सीरीज तक कार्यकाल जारी रखने के बारे में बात करे लेकिन उसने अपना मन बदल दिया. राहुल श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज में टीम इंडिया के कोच थे. इस समय मुख्य टीम इंग्लैंड के दौरे पर थी. भारत को टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का भा कार्यकाल खत्म हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *