राष्ट्रीय

दो दिन में 10 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी, आज होगी उच्चस्तरीय बैठक

डेस्क : बीते दो दिनों में 10 से ज्यादा फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी को गंभीरता से लेते हुए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।.इससे पहले सोमवार को भी इसी मुद्दे पर एक बैठक की गई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल मीडिया पर 10 से ज्यादा बम धमकी के संदेश मिले हैं. सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने उन सोशल मीडिया अकाउंट्स की पहचान की है और उन्हें सस्पेंड कर दिया है, जो हवाई जहाजों में बम होने की धमकियां दे रहे थे. जानकारी मिली है कि कुछ धमकियां लंदन और अन्य देशों से आई थीं.

“पिछले 24 घंटों में हमें कई सेक्टरों में बम धमकियों की सूचना मिली है. हम हर कॉल को गंभीरता से ले रहे हैं और संबंधित पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी जा रही है. ताकि जिम्मेदार व्यक्ति की पहचान की जा सके.”

दरअसल, सोमवार को मुंबई से चलने वाली दो अंतरराष्ट्रीय इंडिगो फ्लाइट्स को बम धमकी मिली थी, जिसके बाद उनकी सुरक्षा जांच की गई. ये फ्लाइट्स जेद्दा और मस्कट जा रही थीं. इसके अलावा, मुंबई से न्यूयॉर्क जाने वाली एक एयर इंडिया की फ्लाइट को बम की धमकी के बाद दिल्ली की ओर मोड़ना पड़ा था. विमान की पूरी तरह से तलाशी ली गई और यात्रियों को सुरक्षित उतारा गया.

मंगलवार को दिल्ली से शिकागो जा रही एयर इंडिया की एक फ्लाइट को बम धमकी के बाद कनाडा में उतारना पड़ा. सुरक्षा जांच के बाद विमान और यात्रियों को फिर से चेक किया गया. इसी दिन मदुरै से सिंगापुर जा रही एक और एयर इंडिया फ्लाइट को भी बम की धमकी मिली, जिसके बाद सिंगापुर आर्मी के दो जेट विमानों ने उसे सुरक्षित स्थान पर ले जाकर एस्कॉर्ट किया. इसके अलावा, सऊदी अरब से लखनऊ आ रही एक इंडिगो फ्लाइट को भी बम की धमकी मिली, जिसके बाद उसे जयपुर एयरपोर्ट पर आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *