रोजगार

ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन ने ‘विकसित भारत फेलोशिप’ का किया एलान

डेस्क : ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को विकसित भारत फेलोशिप का ऐलान किया गया। इसके तहत ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन 25 फेलोशिप ऑफर करेगी।

इस फेलोशिप का उद्देश्य देश और दुनिया से ऐसे उभरते हुए और अनुभवी टैलेंट को सशक्त बनाना है, जो सार्थक छवि पेश कर सकें। यह फेलोशिप ब्लूक्राफ्ट डिजिटल फाउंडेशन के पब्लिशिंग और कॉलेज सेंटर के तहत दी जाएगी।

इस फेलोशिप के तहत देश में आए बदलाव की विविध कहानियों को किताबों, लेखों, रिसर्च पेपर, सामाजिक विषयों और मूल्यों को संबोधित करने वाला बच्चों का साहित्य और कॉफी टेबल बुक में दस्तावेजीकरण करने का प्रयास किया जाएगा।

इस फेलोशिप की तीन श्रेणियां हैं। पहला – ब्लूक्राफ्ट एसोसिएट फेलो, इसमें 75,000 रुपये प्रति महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। दूसरा- ब्लूक्राफ्ट सीनियर फेलो, जिसमें 1,25,000 रुपये प्रति महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा। तीसरा -ब्लूक्राफ्ट विशिष्ट फेलो, जिसमें 2,00,000 रुपये प्रति महीने का स्टाइपेंड दिया जाएगा।

फेलोशिप करने वाले लोगों को अनुभवी विषय विशेषज्ञों, प्रसिद्ध पेशेवरों और विचारकों के साथ परामर्श और अवसरों तक विशेष पहुंच प्राप्त होगी, जिससे चर्चा और बेहतर इनसाइट्स मिलेंगे, जो रिसर्च और लेखन के लिए विशेष संसाधनों के साथ-साथ उनके काम को बढ़ा सकती है।

फेलोशिप करने वाले लोगों का कार्य ब्लूक्राप्ट डिजिटल फाउंडेशन के संरक्षण में जारी किया जाएगा, जिससे वह ज्यादा लोगों तक पहुंच सके और भारत के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दे सके। इच्छुक उम्मीदवार 1 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी ब्लूक्राफ्ट फाउंडेशन की वेबसाइट पर प्राप्त की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *