सोशल मीडिया

गूगल पर गूगल करना हुआ और भी आसान ,अब मजे से कर सकेंगे सर्च

सोशल मीडिया : अब पहले से भी मजेदार और आसान होगा गूगल पर कुछ भी ढूंढना। मोबाइल पर Google सर्च को यूजर्स के लिए आसान बनाने के लिए कंपनी ने मोबाइल गूगल सर्च को रिडिजाइन किया है। आने वाले दिनों में यूजर्स को मोबाइल पर गूगल सर्च का अलग फॉर्मेट दिखेगा। सबसे बड़ी सर्च कंपनी Google ने बारे में अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी है। Google के डिज़ाइनर ऐलीन चेंझ (Aileen Cheng) ने बताया कि नए फॉर्मेट को लाने का मकसद यूजर्स का ध्यान सर्च कंटेंट पर रखना है। जिससे यूजर्स आसानी और जल्दी से अपनी खोजी हुई जानकारी पर पहुंच सकें। इसके लिए डिज़ाइनर ने बड़े और बोल्डर टेक्स्ट यूज किया है। साथ ही सेक्शन टाइटल्स का साइज़ भी बढ़ा किया है जिससे यूजर्स को अच्छा सर्च एक्सपीरियंस मिल सके। Google मोबाइल सर्च फॉर्मेट को सुन्दर बनाने के लिए अपने खुद के फोंट्स को भी ऐड कर रहा है जो आपको Android और Gmail पर दिखाई देंगे।

विजुअल स्पेस में खुबसूरत बदलाव

गूगल ने सर्च रिजल्ट के वीजुअल स्पेस में बदलाव किया है जो यूजर्स के कंटेंट रीडिंग एक्सपीरियंस को अच्छा बनाएगा। इसके साथ ही गूगल ने बोल्ड कलर और म्यूटेड टोन का प्रयोग किया है। जिससे यूजर्स का ध्यान बिना इधर-उधर जाए सीधे जरूरी जानकारी पर जाएगा।

सर्च रिजल्ट्स अब राउंडेड डिजाइन में

मोबाइल गूगल सर्च के नए अपडेट में सर्च को राउंडेड डिजान में दिखाया जाएगा। ये बदलाव राउंडेड आइकॉन और इमेज में ज्यादा विज़िबल होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *