स्थानीय

दरभंगा : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका पद के लिए 30 जनवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन

दरभंगा : समेकित बाल विकास सेवाएं निदेशालय, बिहार द्वारा छठे चरण में आँगनबाड़ी सेविका/ सहायिका के चयन हेतु सूचना का प्रकाशन विभिन्न समाचार-पत्रों के माध्यम से किया गया है।
दरभंगा जिला में स्वीकृत केंद्रों के विरुद्ध शेष बचे रिक्त केंद्रों के लिए आँगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका के पदों पर चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चयन हेतु परियोजनावार रिक्ति से संबंधित वार्ड, बहुल्य वर्ग आदि को एन.आई.सी के वेबसाइट http://fts.bih.nic.in/AWCREC/Login.aspx पर अपलोड कर दिया गया है। इसके साथ ही जिला प्रोग्राम कार्यालय,दरभंगा एवं दरभंगा के संबंधित समेकित बाल विकास परियोजना कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।
परियोजनावार रिक्त आँगनबाड़ी केंद्रों की विस्तृत सूचना यथा- अहर्त्ता, रिक्त केंद्रों की सूची,पंचायत, वार्ड, बहुल्य वर्ग आदि से संबंधित जानकारी बाल विकास परियोजना कार्यालय एवं प्रखंड कार्यालय के सूचना पट्ट पर भी प्रकाशित की गई है।
रिक्त पदों हेतु आवेदन की समय सीमा, औपबंधिक मेधा सूची प्रकाशन हेतु तिथि का निर्धारण निम्न प्रकार किया गया है:-
ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 16 जनवरी से 30 जनवरी 2021 तक निर्धारित की गई है। औपबंधिक मेधा सूची का प्रकाशन 8 फरवरी 2021 को संबंधित बाल विकास परियोजना कार्यालय/ प्रखंड कार्यालय के सूचना पट्ट पर एक सप्ताह के लिए किया जाएगा। आपत्ति लेने की तिथि 09 फरवरी 2021 से 17 फरवरी 2021 तक निर्धारित किया गया है। आम सभा का आयोजन 19 फरवरी 2021 को किया जायेगा।
ऑनलाइन आवेदन के साथ आवेदिका को सभी वांछित दस्तावेज यथा- मैट्रिक अंक पत्र (सहायिका के लिए अष्टम का अंक पत्र), मूल प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आवासीय प्रमाण पत्र, विधवा प्रमाण पत्र (विधवा अभ्यर्थी के लिए), विकलांगता प्रमाण पत्र (विकलांग अभ्यर्थी के लिए) आदि को भी निर्धारित साइज में अपलोड करना अनिवार्य होगा।
आवेदिका को ऑनलाइन आवेदन करने में किसी तरह की कठिनाई होने पर जिला प्रोग्राम कार्यालय (आई.सी.डी.एस), दरभंगा एवं दरभंगा के संबंधित बाल विकास परियोजना कार्यालय से संपर्क किया जा सकता है, जहां उनकी समस्या का अनिवार्य रूप से निराकरण किया जाएगा।
यदि किसी कारणवश निर्धारित तिथि को आम सभा नहीं की जाती है अथवा सेविका/सहायिका का चयन नहीं हो पाता है तो विभागीय मार्गदर्शिका के अनुरूप अगली आम सभा की जाएगी।
आवेदिका अपने पूर्णतः भरे हुए आवेदन का प्रिंट आउट निकाल कर अवश्य अपने पास रखेंगे। अधिक जानकारी के लिए जिला प्रोग्राम कार्यालय, बाल विकास परियोजना कार्यालय अथवा हेल्पडेस्क नंबर – 0612-2547960 पर संपर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *