राष्ट्रीय

मुख्तार अंसारी की मौत पर मायावती ने उठाए सवाल, सरकार से की उच्चस्तरीय जांच की मांग

डेस्क : यूपी के बांदा जेल से में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. माफिया की मौत के बाद प्रशासन ने बांदा, गाजीपुर और मऊ तक में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. इन सभी जिलों में धारा 144 लागू कर दी गई है.

मुख्तार अंसारी की मौत पर बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि मुख़्तार के परिवार द्वारा जो लगातार आशंकायें व गंभीर आरोप लगाए गए हैं उनकी उच्च-स्तरीय जांच जरूरी है, ताकि उनकी मौत के सही तथ्य सामने आ सकें. ऐसे में उनके परिवार का दुःखी होना स्वाभाविक.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेल में बंद राजनेता मुख्तार अंसारी के निधन के बाद गुरुवार रात अपने आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई. इस बैठक में डीजीपी प्रशांत कुमार और वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया और हालात का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को राज्यभर के सभी जिलों में कानून व्यवस्था बनाए रखने को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से मौत पर सपा ने शोक प्रकट किया है. पार्टी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा- पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुखद. ईश्‍वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि।”

माफिया मुख्तार अंसारी की मौत पर बिहार के नेताओं ने योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. RJD नेता तेजस्वी यादव ने सोशल साइट X पर लिखा- मुख्तार अंसारी ने जेल में जहर देने की शिकायत दर्ज कराई थी. अगर इसे गंभीरता से लिया गया होता, तो शायद वह बच जाते. वहीं, हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए पप्पू यादव ने X पर पोस्ट किया कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या हुई है.

 

NEWS WATCH