स्थानीय

बिहार डी.एल.एड. परीक्षा की डेट कैंसिल, बिहार विद्यालय परीक्षा समीति की साइट पर अधिसूचना जारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 28 मार्च, 2024 को डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन (D.El.Ed) प्रवेश परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के लिए एक अधिसूचना जारी की है।

जिसमें बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने अप्रत्याशित परिस्थितियों के कारण 30 और 31 मार्च, 2024 को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की।

अधिसूचना में साफ कर दिया गया है कि केवल उपरोक्त तिथियों की परीक्षा को ही स्थगित किया गया है। बता दें 1 अप्रैल से 28 अप्रैल, 2024 तक निर्धारित परीक्षाएं मूल कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएगी। जिन छात्रों की परीक्षाएं 30 और 31 मार्च को निर्धारित थीं, उन्हें पुनर्निर्धारित तारीखों के संबंध में बीएसईबी की अगली घोषणा का इंतजार करना चाहिए।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि पहले जारी किए गए एडमिट कार्ड वैध रहेंगे। इस साल की D.El.Ed प्रवेश परीक्षा में रिकॉर्ड संख्या में 6.8 लाख से अधिक आवेदन आए।

डिप्लोमा इन एलीमेंट्री एजुकेशन बिहार (D.El.Ed) के लिए बोर्ड ने 9 जिलों में 53 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं। आधिकारिक सूचना के अनुसार परीक्षा पटना में सर्वाधिक 36 केंद्रों पर होगी। पहले प्रवेश परीक्षा 30 मार्च से 28 अप्रैल तक आयोजित होने वाली थी। अब नए जारी नोटिस के मुताबिक, बोर्ड ने 30 और 31 मार्च 2024 को होनी वाली परीक्षा स्थगित कर दी गई है।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पुनर्निर्धारित परीक्षा तिथियों के अपडेट के लिए बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

AMRITA KUMARI