राष्ट्रीय

झारखंड : बोकारो-गोमो रूट पर मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनें प्रभावित

डेस्क : झारखंड के बोकारो-गोमो रेलवे रूट पर एक बड़ा हादसा हुआ है. तुपकडीह रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे रेलवे यातायात में भारी अवरोध पैदा हो गया है. यह मालगाड़ी बोकारो स्टील प्लांट से बल्लभगढ़ की ओर जा रही थी, जब यह हादसा हुआ.

इस दुर्घटना के कारण कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का संचालन बाधित हो गया, जिसमें वाराणसी से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल है. वंदे भारत ट्रेन को चंदरपुरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया, जबकि अन्य ट्रेनों को भी अलग-अलग स्टेशनों पर रोका गया है.

वाराणसी-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस

रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस

हटिया-पटना एक्सप्रेस

रांची-धनबाद इंटरसिटी

रांची-दुमका एक्सप्रेस

रांची-गोड्डा इंटरसिटी एक्सप्रेस

टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस

रांची कामाख्या एक्सप्रेस

गोड्डा-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस

आनंद विहार-रांची संपर्क क्रांति एक्सप्रेस
मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरने के कारण अप और डाउन की करीब दर्जनभर ट्रेनों का संचालन प्रभावित हुआ है. रेलवे के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है, और हादसे के कारणों की जांच की जा रही है. हालांकि, स्थानीय ट्रेनें सामान्य रूप से चल रही हैं, लेकिन मुख्य मार्गों पर चलने वाली मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में 3-4 मिनट की देरी हो रही है.

हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें मालगाड़ी के डिब्बे जमीन पर पलटे हुए देखे जा सकते हैं. रेलवे विभाग राहत कार्य में जुटा हुआ है, और जल्द ही स्थिति सामान्य होने की उम्मीद जताई जा रही है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *