अजब- गजब

SSB ने 25 करोड़ रुपये मूल्य के सांप का जहर किया बरामद, फ्रांस का लगा था लेबल

Follow us

अररिया: एसएसबी ने बुलेटप्रूफ दो जार में बंद सांप के विष को जब्त किया है। टीम ने तस्करी में शामिल तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। अंतराष्ट्रीय बाजार में इस विष की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये बतायी जा रही है।
एसएसबी की 52वीं बटालियन ने खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र के सिकटी पीरगंज के पास की। बुलेटप्रूफ दो जार में बंद सांप के विष को पश्चिम बंगाल के मालदह टाउन के तस्कर ने सिकटी में डिलीवर की थी।


पकड़े गये तस्कर नरेश यादव और जितेंद्र यादव सिकटी थाना क्षेत्र के दहिपोरा मज़रख का रहनेवाला है .वहीं तीसरा तस्कर नरेश यादव फुलकाहा थाना क्षेत्र के मिल्की डुमरिया का है।एसएसबी ने जब्त सांप के विष और गिरफ्तार तस्कर को वन विभाग के हवाले कर दिया है।
एसएसबी 52वी बटालियन के कमांडेंट बिरेन्द्र कुमार बर्मा ने बताया है कि सिकटी सीमा पर तैनात सी और डी कंपनी के जवानों ने संयुक्त रूप से पीरगंज इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान पीरगंज के पास एक बाइक पर सवार तीन लोगों को रोककर तलाशी ली गई.

उसके पासे से मेड इन फ्रांस मार्का का लेबल लगा सर्प विष से भरा दो जार बरामद किया गया। अंतराष्ट्रीय बाजार में इस विष की कीमत लगभग 25 करोड़ रुपये है। तीनों तस्कर एक मोटरसाइकिल से दो जार में विष लेकर जा रहे थे। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के दौरान तस्करों ने बताया कि मालदह के नारायण साह उर्फ गोपाल दा ने उनलोगों को सांप के विष की डिलीवरी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *