राष्ट्रीय

क्रिकेटर ऋषभ पंत कार हादसे में गंभीर रूप से घायल

डेस्क : टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह एक बड़े हादसे का शिकार हो गए. भारतीय विकेटकीपर जब दिल्ली-देहरादून हाइवे पर रुड़की के पास पहुंचा तो उनकी कार डिवाइडर से जा टकराई. पंत की कार इस टक्कर के बाद पलट गई और साथ ही उसमें आग भी लग गई. पंत को किसी तरह कार से बाहर निकाला गया और उनकी जान बची. लेकिन उन्हें गंभीर चोट लगी हैं. उनके सिर, पांव, हाथ और कमर में गहरे जख्म बताए जा रहे हैं और साथ ही उनका पांव भी टूट गया है.

ऋषभ पंत शुक्रलार को दिल्ली से रुड़की की ओर आ रहे थे जहां उनका घर है. जैसे ही उनकी कार नारसन कस्बे के पास पहुंची वो डिवाइडर पर खंभे से टकरा गई और फिर वो पलट भी गई.

जानकारी के मुताबिक, ऋषभ पंत अकेले ही कार चला रहे थे, उनके साथ कोई नहीं था. पंत को ड्राइविंग करते हुए झपकी आ गई और इस वजह से वो नियंत्रण गंवा बैठे. जिस अंदाज में कार ने खंभों और डिवाइडर को तोड़ा है उसे देखकर लगता है कि उनकी कार 80 से 100 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार पर रही होगी. इस रफ्तार के बाद ही कार पलटती है और उसमें आग लगने की आशंका होती है और पंत के साथ भी यही हुआ है. गनीमत ये है कि पंत BMW कार ड्राइव कर रहे थे जो कि एक मजबूत कार मानी जाती है नहीं तो जिस तरह उनकी कार का एक्सीडेंट हुआ है उसमें जान बचाना बहुत मुश्किल होता है.

बता दें ऋषभ पंत को स्थानीय लोगों ने अस्पताल तक पहुंचाया. उनके सिर पर गहरी चोट लगी है. साथ ही उनके पैर में भी फ्रैक्चर आया है. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने पंत का हालचाल पूछा और अब उन्हें देहरादून के अस्पताल में रेफर किया गया है. बताया जा रहा है कि पंत को ठीक होने में 3-4 महीने लग सकते हैं. साथ ही उन्हें प्लास्टिक सर्जरी की भी जरूरत पड़ सकती है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *