खेल

टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे सकते हैं राहुल द्रविड़ !

डेस्क : टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में भारतीय टीम की हार के बाद उनके रोल पर गंभीर सवाल उठ रहे हैं. इसके अलावा भारतीय टीम की प्लेइंग XI में लगातार बदलाव होने से भी जानकार प्रभावित नहीं हैं और इस पर उनकी आलोचना करते रहते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अब विदेशी कोच को लाने की सोच रहा है और अब वह भारतीय कोच के साथ आगे नहीं बढ़ना चाहता.

हालांकि अभी तक कुछ भी अधिकारिक नहीं है. खेल वेवसाइट इनसाइड स्पोर्ट्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस पर अंतिम फैसला क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी (CAC) को करना है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने बताया, ‘अभी कुछ भी फाइनल नहीं है. हम विभिन्न विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. राहुल हमारी योजनाओं का अहम हिस्सा हैं. लेकिन उन पर भी वर्कलोड है.’

उन्होंने कहा, ‘हमारा सारा फोकस घर में होने वाले वर्ल्ड कप पर है. सभी को संदेश साफ है कि हमें वर्ल्ड कप जीतना है. इसलिए यह साफ है कि फिलहाल टी20 क्रिकेट पर हमारा फोकस नहीं है. हम इस विषय पर काफी चर्चा कर रहे हैं. लेकिन अंतिम फैसले के लिए सीएसी और चयनकर्ताओं की भूमिका इसमें अहम होगी. और इसमें थोड़ा समय लगेगा.’

हाल ही में भारतीय टीम ने बांग्लादेश दौरा टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के साथ खत्म किया. लेकिन इससे पहले वह यहां पर वनडे सीरीज में 1-2 से हार गई. वनडे सीरीज में हार के बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर खुद को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की दौड़ में बरकरार रखा है.

हालांकि भारतीय टीम को 2023 मे होने वाले इस फाइनल के लिए 4 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज करनी होगी. भारत को अब फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने घर में 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *