खेल

भारत 2036 ओलंपिक खेलों की मेजबानी का करेगा दावा : खेल मंत्री अनुराग ठाकुर

डेस्क : भारत 2036 में होने वाले ओलंपिक खेलों की मेजबानी के लिए तैयार है. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत 2036 ओलंपिक की मेजबानी के लिए बोली लगाने को तैयार है. उन्होंने कहा कि भारत सितंबर 2023 में इंटरनेशनल ओलिंपिक कमिटी के आगे अपना रोडमैड रखेगा. बता दें कि अगले साल सितंबर में मुंबई में IOC का सेशन होने वाला है, जहां मेजबानी को लेकर भारत अपना फुलप्रूफ प्लान रख सकता है.

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकार मेजबानी को लेकर बोली लगाने के लिए भारतीय ओलिंपिक संघ की पूरी मदद करेगी. गुजरात का अहमदाबाद ओलंपिक खेलों का मेजबान शहर होगा. ठाकुर ने कहा कि भारत के पास 1982 के एशियन गेम्स और 2010 में कॉमनवेल्थ गेम्स की मेजबानी का अनुभव है. अब इस कड़ी में 2036 ओलंपिक का नाम जुड़ सकता है.

भारतीय खेल मंत्री के मुताबिक, भारत अगर जी20 की अच्छी मेजबानी करता है, तो उन्हें पूरा भरोसा है कि सरकार IOA के सामने ओलंपिक खेलों की मेजबानी को लेकर अपनी बात रखेगी. उन्होंने माना कि 2032 ओलंपिक तक के स्लॉट भले ही फाइनल हैं. लेकिन, 2036 में हमारे लिए दरवाजे खुले हैं और भारत मेजबानी के लिए अपना दावा ठोकने को लेकर तैयार है.

अनुराग ठाकुर ने कहा, ”भारत मेजबानी का दावा करने को पूरी तरह से तैयार है. ऐसी कोई वजह नहीं, जिसके लिए हम न करें. अगर हम खेलों को बढ़ावा देते रहें तो निश्चित ही हम ओलंपिक की मेजबानी दमदार तरीके से कर सकते हैं. ये बल्कि सही समय भी है. भारत अगर हर सेक्टर में खबरों में बना है तो फिर खेलों में क्यों नहीं बन सकता. हम बड़ी गंभीरता से 2036 ओलंपिक की ओर देख रहे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *