अर्थ

NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय कंपनी में अपनी अधिकांश हिस्सेदारी अडानी ग्रुप को बेचेंगे

डेस्क : एनडीटीवी के संस्थापक प्रणय रॉय और उनकी पत्नी राधिका रॉय ने शुक्रवार को कहा कि वे इस मीडिया कंपनी में अपनी बची हुई 32.26 प्रतिशत हिस्सेदारी में से 27.26 प्रतिशत हिस्सा अडाणी समूह को बेच देंगे.

यह बिक्री पूरी हो जाने पर अडाणी समूह ‘न्यू डेल्ही टेलीविजन लिमिटेड’ (एनडीटीवी) में सबसे बड़ा शेयरधारक बन जाएगा. समूह पहले ही संस्थापकों द्वारा समर्थित एक कंपनी को खरीदा चुका है और उसके बाद उसने खुले बाजार से शेयर भी हासिल किए हैं.

संस्थापकों ने शेयर बाजारों को दी गई जानकारी में कहा, “ऐसी स्थिति में हमने आपसी समझौते के तहत एनडीटीवी में अपने अधिकांश शेयर एएमजी मीडिया नेटवर्क (अडाणी समूह की फर्म) को बेचने का फैसला किया है.”

एनडीटीवी में दोनों की कुल हिस्सेदारी 32.26 प्रतिशत है जबकि अडाणी समूह के पास अब कंपनी में हिस्सा 37.44 प्रतिशत हो चुका है. इस बयान के मुताबिक, प्रणय रॉय और राधिका रॉय एनडीटीवी में पांच प्रतिशत की अल्पांश हिस्सेदारी बनाए रखते हुए बाकी 27.26 प्रतिशत हिस्सा बेच एएमजी मीडिया नेटवर्क को बेच देंगे.

रॉय दंपती ने बयान में कहा, ”खुली पेशकश (अडाणी समूह द्वारा) लाए जाने के बाद से हमारी गौतम अडाणी के साथ चर्चा रचनात्मक रही है. हमारी तरफ से दिए गए सभी सुझावों को उन्होंने सकारात्मक ढंग से और खुलेपन के साथ स्वीकार किया.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *