रोजगार

बिहार : प्राइमरी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा फिर स्थगित, अब सितंबर में होगा एग्जाम

पटना : बिहार लोक सेवा आयोग ने प्राइमरी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है. आयोग ने परीक्षा स्थगित करने का कारण नहीं बताया है. BPSC ने इस संबंध में अपनी आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर नोटिस जारी किया है. अभ्यर्थी आधिकारिक के लिए जारी नोटिस को चेक कर सकते हैं.

बता दें कि प्राइमरी हेड मास्टर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन 28 जुलाई 2022 को किया जाना था. जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार अपरिहार्य कारणों के चलते परीक्षा को स्थगित किया गया है. अब इस भर्ती परीक्षा का आयोजन सितंबर 2022 में किया जाएगा. हालांकि इसकी तिथि निर्धारित नहीं की गई है.

इस भर्ती परीक्षा के जरिए प्राइमरी स्कूलों में हेड मास्टर के करीब 40 हजार पदों पर नियुक्तियां होगी. इसमें सामान्य वर्ग के लिए 16204, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 4048, एससी के लिए 6477, एसटी के लिए 418, ईबीसी के लिए 7290, बीसी के लिए 4861 एवं बीसी महिला के लिए 1210 पद आरक्षित हैं. वहीं, दिव्यांग के लिए भी चार प्रतिशत सीट आरक्षित है.

बीपीएससी हेड मास्टर भर्ती परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 28 मार्च 2022 को शुरू हुए थे. कैंडिडेट्स इस परीक्षा से संबंधित अन्य किसी भी प्रकार के डिटेल को जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *