अंतरराष्ट्रीय

मालदीव : योग दिवस पर इस्लामी कट्टरपंथियों का उपद्रव, स्टेडियम में घुसकर उखाड़े झंडे, भारत सरकार के आयोजन में शामिल लोगों को धमकी

डेस्क : योग दिवस के मौके पर 21 जून को मालदीव के नेशनल फुटबॉल स्टेडियम में भारतीय सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अचानक इस्लामी भीड़ ने घुसकर उपद्रव किया। सामने आई वीडियो में देख सकते हैं कि कट्टरपंथियों की भीड़ शोर करते हुए स्टेडियम में घुसी और तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया।

वीडियो में अराजक भीड़ को झंडे उखाड़ते और ध्यान में बैठे लोगों को स्टेडियम से खदेड़ते देखा जा सकता है। कुछ अन्य विजुअल्स में स्टेडियम में खाने पीने का सामान उलटा पड़ा दिख रहा है। टेबल सारी पलटी पड़ी हैं। पीछे से जोर-जोर शोर मचाया जा रहा है।

घटना गलोलूह स्टेडियम की है। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने ट्विटर पर बताया है कि मालदीव पुलिस ने मामले की जाँच शुरू कर दी है। मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया है कि जो कोई भी इस घटना के लिए जिम्मेदार होगा उसे सजा दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि योग कर रहे कुछ लोगों ने स्टेडियम में घुसी भीड़ पर धमकी देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भीड़ ने उनसे फौरन स्टेडियम खाली करने को कह दिया था। लेकिन बाद में पुलिस ने स्थिति को संभाला और आँसू गैस छोड़ कर स्थिति को कंट्रोल किया।

बता दें कि योग और ध्यान का ये कार्यक्रम स्टेडियम में 6: 30 बजे भारतीय सांस्कृति केंद्र द्वारा भारत के युवा, खेल और सामुदायिक विकास मंत्रालय के सहयोग से आयोजित किया गया था। कई लोगों ने इसमें भाग भी लिया था। लेकिन भीड़ के उपद्रव के वजह से इसे जारी नहीं रखा जा सका। इस इवेंट में कई राजनयिक, सरकारी अधिकारी और मालदीव के मंत्री भी थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.