राष्ट्रीय

भारत बंद : बिहार-दिल्ली-झारखंड-बंगाल में दिख रहा असर, कैंसिल की गईं ट्रेनें

डेस्क : सेना में भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का पिछले कई दिनों से देशभर में जोरदार विरोध हो रहा है. युवाओं के इस विरोध प्रदर्शन से कई राज्यों में स्थिति हिंसक भी होती जा रही है. कई ट्रेनों को जला दिया गया. रेलवे स्टेशनों को फूंक दिया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई. आज इस नई सेना भर्ती योजना के खिलाफ भारत बंद बुलाया गया है. इसे लेकर देश के कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बिहार के 20 जिलों में इंटनेट बंद कर दिया गया है तो वहीं आज 350 ट्रेनों को कैंसिल भी कर दिया गया है. रविवार को भी 362 ट्रेनें निरस्त रही थीं, इससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लागू की गई है.

अग्निपथ योजना के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने भारत बंद बुलाया है. एक तरफ विरोध प्रदर्शन जारी है तो वहीं दूसरी तरफ इस योजना को लेकर रविवार के दिन तीनों सेनाओं की ओर से एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. जिसमें अग्निपथ योजना के फायदों के बारे में बताया गया.

सोमवार को कैमूर, भोजपुर, औरंगाबाद, रोहतास, बक्सर, नवादा, पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, लखीसराय, बेगूसराय, वैशाली, सारण, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, गया, मधुबनी, जहानाबाद, खगड़िया और शेखपुरा जिले में इंटरनेट पर रोक रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.