राष्ट्रीय

पंजाब : मूसेवाला की रेकी के आरोपी केकड़ा की जेल में बुरी तरह पिटाई

डेस्क : पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की रेकी के आरोप में गिरफ्तार संदीप सिंह उर्फ केकड़ा की गोइंदवाल साहिब की केंद्रीय जेल में बुरी तरह से पिटाई कर दी गई है। घटनाक्रम शनिवार देर शाम की है। इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जिला पुलिस प्रमुख ने जांच का आदेश जारी कर दिया है। हमला बंबीहा ग्रुप के गुर्गों ने किया है। इस बात की जिम्मेदारी सोशल मीडिया में एक वीडियो साझा कर ली गई है। कैप्शन लिखा है कि जो भी सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ा होगा, उसकी जेल में इसी तरह से पिटाई की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी संदीप सिंह उर्फ केकड़ा, मनप्रीत सिंह भाऊ, चरणजीत सिंह, प्रभजीत सिंह बब्बी को पुलिस केंद्रीय जेल गोइंदवाल साहिब में पुलिस सुरक्षा के बीच लाई। जेल की ड्योढ़ी में अपराधियों के दस्तावेज कार्रवाई शुरू हुई, तभी जेल में बंद बंबीहा गैंग के गुर्गों को इसकी भनक लग गई। उन्होंने केकड़ा की बुरी तरह से पिटाई कर दी।

आनन-फानन जेल के सुरक्षा कर्मी इकट्ठे हुए। बताया जा रहा है कि केकड़ा और अन्य कथित आरोपियों को जेल के एक अलग बैरक में बंद कर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। इस पूरे प्रकरण की जानकारी एसएसपी तरनतारन के पास पहुंच गई हैं। उन्होंने पूरे प्रकरण को लेकर जांच का आदेश जारी कर दिया है। मामला काफी संवेदनशील होने की वजह से पुलिस इसे हलके में नहीं लेना चाहती हैं और हर कदम फूंक-फूंककर रख रही हैं।

केकड़ा उर्फ संदीप की मौसी सिद्धू मूसेवाला गांव में रहती है और केकड़ा कई बार उसके पास ही वहां पर जाकर रहा करता था। ऐसे में गांव तख्तमल निवासी निक्कू ने उसके साथ दोस्ती की थी और कई बार पहले भी वह निक्कू के साथ सिद्धू मूसेवाला के गांव जा चुका था। कुछ दिन पहले ही केकड़ा मूसेवाला गांव निवासी अपनी मौसी के घर रहने के लिए गया था। इसके बाद 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की रेकी करने के लिए निक्कू केकड़ा को अपने साथ ले गया और उसकी जानकारी हत्यारों को दी थी।

केकड़ा का पिता दिहाड़ी मजदूरी करता है। मां की काफी समय पहले ही मौत हो गई है। जबकि उसके घर में उसकी एक बहन और एक छोटा भाई है। वहीं उसके पिता ने बताया कि वह दिहाड़ी का काम करता है और घर पर उसकी बेटी विवाह लायक हो चुकी है लेकिन उसके दोनों बेटे नकारा हैं। दोनों की घर से फरार रहते हैं। पुलिस उसे पकड़ कर ले गई, इसके बाद में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.