खेल

इंग्लैंड ने बनाया वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर

डेस्क : इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में नीदरलैंड के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की। उसने शुक्रवार (17 जून) को एम्स्टेल्विन में 50 ओवर में चार विकेट 498 रन बनाए। यह वनडे इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड ने अपने ही पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। उसने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018 में नॉटिंघम में छह विकेट पर 481 रन बनाए थे।

इंग्लैंड के लिए तीन बल्लेबाजों ने पारी में शतक लगाए। जोस बटलर ने तो 70 गेंद पर ही नाबाद 162 रन ठोक दिए। उन्होंने अपनी पारी में 14 छक्के और सात चौके लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 231.43 का रहा। डेविड मलान ने 109 गेंदों पर 125 रन बनाए। उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। फिलिप सॉल्ट ने 93 गेंदों पर 122 रन बनाए। उन्होंने 14 चौके और तीन छक्के लगाए।

नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसका यह निर्णय शुरू में तो सही साबित हुआ। शेन स्नैटर ने अपने चचेचे भाई जेसन रॉय को क्लीन बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिलाई। रॉय सात गेंद पर एक रन ही बना सके। उनके आउट होने के बाद डेविड मलान क्रीज पर उतरे। उन्होंने फिलिप सॉल्ट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.