रोजगार

आरआरबी-एनटीपीसी स्टेज 2 परीक्षा की तारीख घोषित

डेस्क : रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइट पर एनटीपीसी सीबीटी-2 (RRB NTPC CBT-2) परीक्षा तिथि की घोषणा की है। वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एनटीपीसी प्रथम चरण कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी -1) उत्तीर्ण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर दूसरे चरण की परीक्षा तारीखों की जांच कर सकते हैं।

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जारी आधिकारिक अपडेट के अनुसार, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी -1 के रिवाइज्ड रिजल्ट में वेतन स्तर -4 और 6 के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए द्वितीय चरण की कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी-2) अस्थायी रूप से 09 और 10 मई, 2022 को आयोजित होने वाला है।

बोर्ड के अधिकारियों ने आगे कहा है कि पे लेवल 2, 3 और 5 के लिए परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा बाद में की जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया के नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबी और अपने नजदीकी क्षेत्रीय केंद्र की आधिकारिक वेबसाइट को देखें। ऊपर बताए गए सभी सेक्शन के प्रश्नों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। नेगेटिव मार्किंग स्कीम के तहत प्रत्येक गलत उत्तर के लिए कुल 1/3 अंक काटे जाएंगे।

वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे अब सीबीटी-2 परीक्षा में बैठने के पात्र हो गए हैं। सीबीटी -2 परीक्षा को पास करने वाले उम्मीदवारों को टाइपिंग/स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। फिर दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल फिटनेस राउंड के लिए चयनित उम्मीदवारों की एक अंतिम सूची जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.