प्रादेशिक बिहार स्थानीय

पटना : गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस 7 डिब्बे पटरी से उतरी,हेल्पलाइन नंबर जारी

डेस्क :- बीकानेर से जलपाईगुड़ी जा रही गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस दोमुहीनी के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. ट्रेन के 12 में से 7 डिब्बे पटरी से उतर गए है. मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रेन में बिहार के 103 यात्री सवार थे. ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद राहत और बचाव कार्य किया जा रहा है. मौके पर 51 एम्बुलेंस पहुंच चुकी है. दुर्घटनास्थल से 3 शव बरामद किए गए हैं. वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. वहीं रेलवे ने इस दुर्घटना की उच्च स्तरीय जांच कमिटी बनाने की बात कही है. बताया जा रहा है ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त (Train Accident) होने के बाद घायलों को निकालने के लिए लोकल लोगों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है.रेलवे ने हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर 8134054999 जारी किया है. ट्रेन में लगभग ग्यारह सौ यात्री सवार थे. दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन की बोगियों को क्रेन की सहायता से हटाया जा रहा है. वहीं कटिहार से राहत ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी के लिए रवाना कर दी गई है. वहीं 51 एंबुलेंस हादसे वाली जगह पर पहुंच चुकी है, जहां से घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि गैस कटर से डिब्बों को काट कर लोगों को बाहर निकाला गया.
पूर्व मध्य रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में मोकामा और बख्तियारपुर से भी चार यात्रियों ने अपने सफर की शुरुआत की थी. हालांकि ट्रेन में बिहार के कुल 103 यात्रियों के सवार होने की शुरुआती जानकारी मिली है. रेलवे की तरफ से अलग-अलग स्टेशनों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. पटना जंक्शन के लिए 93415060162, पंडित दिनदयाल उपाध्य जंक्शन के लिए 73888981003, दानापुर के लिए 77590700044 और सोनपुर के लिए 9771429999 नंबर पर फोन कर जानकारी ली जा सकती है.
पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से की बात
इधर ट्रेन दुर्घटना की जानकारी मिलते ही पीएम मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की और हर तरह की मदद का आश्वासन दिया है. जिस समय यह दुर्घटना हुई उस समय पीएम मोदी कोरोना वायरस पर राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे थे. घटनास्थल की ओर NDRF की टीम पहुँच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्य में जुट चुकी है. इधर रेल मंत्रालय के तरफ से हादसे में मारे गए लोगों के लिए पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों के लिए एक-एक लाख जबकि साधारण चोट वाले यात्रियों को 25 – 25 हजार रुपये के मुआवजा देने की घोषणा की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *