प्रादेशिक बिहार

मधेपुरा : कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेनेवाले बुजुर्ग पर FIR

मधेपुरा : कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाले बुजुर्ग पर एफआईआर दर्ज हो गया है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने उनके खिलाफ यह मामला दर्ज कराया है। स्वास्थ्य विभाग के गलती का शिकार ब्रह्मदेव मंडल हो गये। ब्रह्मदेव का कहना है कि बिना जांच किए कैसे 12 बार वैक्सीन दी गयी। अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए विभाग ने उल्टे उनके खिलाफ ही केस दर्ज करा दी है। जो कही से उचित नहीं है।

कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लगवाकर चर्चा में आने वाले मधेपुरा के ब्रह्मदेव मंडल पर स्वास्थ्य विभाग ने FIR दर्ज कराई है। उनपर यह आरोप है कि उन्होंने अलग-अलग तारीख और जगहों पर, अलग-अलग पहचान पत्रों के आधार पर स्वास्थ्य कर्मियों को गुमराह किया और वैक्सीनेशन के नियमों को तोड़ते हुए 12 वैक्सीन लगवा ली। ऐसा 13 फरवरी 2021 से 4 जनवरी 2022 के बीच उनके द्वारा किया गया है।

एसपी राजेश कुमार ने बताया कि पुरैनी PHC प्रभारी ने यह मामला दर्ज कराया है। ब्रह्मदेव मंडल पर धारा 419, 420 और 188 के तहत केस दर्ज हुआ है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। वही प्रभारी सिविल सर्जन डॉ.अब्दुल सलाम ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए कमिटी का गठन किया गया है। राज्य स्तर से भी इसकी निगरानी की जा रही है। जांच रिपोर्ट आते ही मुख्यालय को अवगत कराया जाएगा।

कोरोना वैक्सीन की 12 डोज लेने वाले ब्रह्मदेव मंडल आज भी एक ही बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि वैक्सीनेशन से उन्हें फायदा हुआ है। इसलिए बार-बार उन्होंने कोरोना का टीका लगवाया। इस पूरे मामले में उनकी कोई गलती नहीं है गलती स्वास्थ्य विभाग की है। बिना जांच किए कैसे 12 बार वैक्सीन दी गयी। अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए विभाग ने उल्टे उनके खिलाफ ही केस दर्ज करा दी है। जो कही से उचित नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *